Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

"भारत माता की जय" विवाद में बाबा रामदेव का भड़काऊ बयान

 Tahlka News |  2016-04-03 16:19:48.0

download (2)
तहलका न्यूज ब्यूरो
रोहतक, 3 अप्रैल. 'भारत माता की जय' नारे पर चल रहे विवाद के बीच योगगुरु स्वामी रामदेव ने रविवार को एक विवादास्पद बयान दे दिया है. हरियाणा के रोहतक में एक समारोह के दौरान रामदेव ने बेहद भड़काऊ बयान दिया है. रामदेव ने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा- “कुछ लोग कहते हैं कि सिर भी काट दो तो भी भारत माता की जय नहीं बोलूंगा. उन्हें ये नहीं पता कि अगर कानून से हाथ बंधे नहीं होते तो लाखों सिर धड़ से अलग कर देते.” रामदेव ने आगे कहा, “जो मजहब भारत माता की जय बोलने को सही नहीं मानता हो वह मजहब देश के हित में नहीं है.” उन्होंने कहा, एक आदमी टोपी पहनकर कहता है कि चाहे जो कर लें, लेकिन भारत माता की जय नहीं बोलूंगा. उसे यह जान लेना चाहिए कि हम संविधान में आस्था रखते हैं. वर्ना कोई भारत माता का अपमान करे तो एक नहीं लाखों सिर काटने का साहस रखते हैं.


आपको बता दें कि बीते दिनों ओवैसी ने कहा था कि अगर उनकी गर्दन पर चाकू भी रख दिया जाए’ तब भी वह ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलेंगे. गौरतलब है कि बीते कई दिनों से 'भारत माता की जय' नारे पर देश में अलग तरह की बहलस छिड़ी हुई है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि कोई उनके गर्दन पर चाकू भी रख दे तो वह भारत माता की जय नहीं कहेंगे. क्योंकि संविधान में ऐसा करने के लिए नहीं लिखा हुआ है.

रैली में योग गुरु बाबा रामदेव, कुश्ती खिलाड़ी योगेश्वर दत्त, क्रिकेटर जोगेन्द्र शर्मा, संग्राम सिंह शामिल हुए. इसके अलावा कबड्डी खिलाडी दीपक नरवाल, संदीप नरवाल, बॉक्सर परमजीत, राजेश्वर आश्रम से शंकराचार्य, जैन मुनि तरुण सागर, स्वामी अवधेशानद, अभिनेता रणदीप हुड्डा और अनुराधा बेनीवाल, गायिका हिमानी भी मौजूद थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top