Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BHU प्रवेश परीक्षा में नकल करने का VIDEO हुआ VIRAL

 Abhishek Tripathi |  2016-06-17 02:04:28.0

bhu_cheating_viral_videoतहलका न्यूज ब्यूरो
वाराणसी. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में छात्रों के नकल करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यू-ट्यूब पर डाला गया वीडियो 10 जून को हुई प्रवेश परीक्षा का बताया जा रहा है। उस दिन दो पालियों में वाराणसी के साथ ही दूसरे शहरों में भी परीक्षा हुई थी। इस वीडियो को बाहर के किसी केन्द्र का बताया जा रहा है।


सूत्रों के अनुसार उस सेंटर पर भेजे गए विश्वविद्यालय के पर्यवेक्षक ने भी इस संदर्भ में अपनी रिपोर्ट दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रकरण को गंभीरता से लिया गया है और इसकी जल्द से जल्द जांच कराकर कार्रवाई की जा सकती है। फिलहाल परीक्षा नियंता ने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।


https://www.youtube.com/watch?v=iRZdnZt0nBE

बीते 10 जून को बीएचयू की प्रवेश परीक्षाएं दो पालियों में हुई थीं। पहली पाली में रिटेल, लाजिस्टिक, हास्पीटलिटी एंड टूरिज्म मैनेजमेंट की परीक्षा बीएचयू में ही एक केंद्र पर थी। दूसरी पाली में एमसीए की प्रवेश परीक्षा थी। करीब सात हजार परीक्षार्थियों के कारण वाराणसी के अलावा दिल्ली, कोलकाता, लखनऊ, गोरखपुर, भोपाल, जयपुर और इलाहाबाद में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।


यू-ट्यूब पर चीटिंग इन बीएचयू एग्जाम 2016 पार्ट वन और चीटिंग इन बीएचयू इंट्रेंस एग्जाम के नाम से दो वीडियो डाले गए हैं। पहला वीडियो एक मिनट 26 सेकेंड और दूसरा एक मिनट दस सेकेंड का है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि परीक्षार्थी खुलेआम एक-दूसरे से पूछकर नकल कर रहे हैं। क्लास में महिला कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी लगी है। वह छात्रों को नकल से रोकने का कोई प्रयास नहीं कर रही हैं।


पिछले साल भी हुई थी नकल
पिछले साल भी विश्वविद्यालय की बीएससी (कृषि) की प्रवेश परीक्षा के दौरान कोलकाता स्थित परीक्षा केंद्र पर सामूहिक नकल हुई थी। इसका 'हिन्दुस्तान' में खुलासा होने के बाद परीक्षा निरस्त करके दोबारा आयोजित कराई गई थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top