Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

याद आया एक ‘बेवफा’ तो नीतीश कुमार ने उठाया यह कदम

 Anurag Tiwari |  2016-11-02 11:33:35.0

nitish kumar, Bihar, Mahagathbandhan, महागठबंधन, मुलायम सिंह यादव, Mulayam Singh Yadav, Samajwadi Party, Silver Jubilee Function

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ.  यूपी में चुनावों की आहट के साथ ही राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं और ऐसे में हरे होने शुरू हो गए हैं पुराने राजनैतिक घाव. एक ऐसा ही घाव बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी दर्द दे रहा है और उन्होंने इसका फौरी इलाज भी ढूंढ लिया है.

नीतीश कुमार ने समाजवादी पार्टी के सिल्वर जुबिली फंक्शन में आने से मना करके अपना पुराना राजनैतिक बदला ले लिया है. उन्होंने अपने न आने की वजह छठ पूजा को बताया है जो सिल्वर जुबिली फंक्शन के ठीक एक दिन बाद पड़ रहा है. वाकया उस वक़्त का है जब बिहार में विधान सभा चुनावों की घोषणा हुई थी. नीतीश कुमार उस समय समान सोच वाली पार्टियों का महागठबंधन बनाना चाहते थे.


इसके लिए उन्होंने समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से भी सपंर्क किया था. पहले मुलायम सिंह यादव ने इस महागठबंधन में शामिल होने की हामी भी भर दी थी.

लेकिन मुलायम सिंह ने ऐन मौके पर इस महागठबंधन से हाथ खींच कर कई नेताओं को सकते में डाल दिया था. खासतौर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार उनके इस कदम से काफी आहत हुए थे. उस समय तो उन्होंने इस मसले पर किसी भी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. लेकिन अब उन्होंने सपा के सिल्वर जुबिली फंक्शन से से किनारा करके अपने इरादे साफ कर दिए हैं.


दरअसल नीतीश कुमार के इस कदम एक साथ दो निशाने साध रहे हैं, पहला, वह मुलायम सिंह यादव को यह एहसास दिलाना चाहते हैं कि वे उनके विश्वासघात को भूले नहीं हैं.

दूसरा यह है कि सपा में फूट होने की स्थिति में वे अखिलेश यादव का साथ देकर उनकी राजनीतिक दावेदारी को और मजबूत करना चाहते हैं.

नीतीश के यह दोनों ही कदम मुलायम यादव को बड़ा झटका देने वाले हैं, जिसकी कसक उन्हें आने वाले काफी समय तक रहेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top