Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिहार के विधायकों ने ली शराब न पीने की शपथ

 Tahlka News |  2016-03-30 17:04:07.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
बिहार, 30 मार्च. बिहार विधानसभा में बुधवार को शराबबंदी को लेकर 'बिहार उत्पाद संशोधन विधेयक 2016' सर्वसम्मति से पास हुआ। इस दौरान सदन में विधायकों ने भी शराब नहीं पीने की शपथ ली। विधेयक पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि एक अप्रैल से शराबबंदी को लेकर बिहार सरकार पूरी तरह तैयार है। सरकार का लक्ष्य बिहार में शराब पर पूरी तरह से पाबंदी लगाना है।


मद्य निषेध मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने बिहार उत्पाद संशोधन विधेयक 2016 को सदन में रखा और उसके प्रावधनों की सदन को जानकारी दी। विधेयक पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने शराबबंदी को लेकर बड़ी पहल करते हुए कहा, 'विधायक भी शराब नहीं पीने की शपथ लें।'


विधायकों ने ली शराब न पीने की शपथ
इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने मुख्यमंत्री के इस प्रस्ताव को सदन में रखा। विधानसभा में संकल्प प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से मुहर लगने के बाद सदन में मौजूद सभी सदस्यों ने खड़े होकर शराब नहीं पीने की शपथ ली।


बच्चों को शराब पिलाने पर 7 साल की सजा
मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध तरीके से शराब पिलाने वाले को कम से कम आठ साल की सजा होगी, जबकि बच्चों को शराब पिलाने पर न्यूनतम सात साल की सजा का प्रावधान है। अवैध शराब का कारोबार करने वालों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top