Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#BiharTopperScam: जेल भेजे गए रूबी और विकास

 Abhishek Tripathi |  2016-06-26 15:04:02.0

bihar_topper_scamतहलका न्यूज ब्यूरो
पटना. टॉपर घोटाले में आरोपित बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह के रिश्तेदार व पीए विकास चंद्रा को रविवार को एसआईटी ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है। वहीं रविवार की शाम इंटर आर्ट्स की पूर्व टॉपर रूबी राय को कोर्ट में प्रस्तुत किया गया जहां से उसे बेउर जेल भेज दिया गया है। दोनों को 8 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। पूछताछ में दोनों ने टॉपर घोटाले के लिए बच्चा राय का नाम लिया है।


दूसरे के कारण परिवार फंसा
जेल जाने से पहले विकास ने बताया कि घोटाला करके मोटी रकम किसी और ने ली लेकिन झेलना मेरे परिवार को पड़ा। लालकेश्वर, उषा और बच्चा राय के खेल में मेरे बहनोई प्रभात अग्रवाल को जेल जाना पड़ा। वाराणसी में चल रहा लंबा चौड़ा बिजनेस ठप हो रहा है। उनके परिवार के लोगों की बदनामी हो रही है। उसने पुलिस को बताया कि गर्दनीबाग स्थित उसके घर पर बार-बार पुलिस का छापा पड़ने के कारण घरवाले लाज के मारे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं।


नौकरी का लालच देकर पीए बनाया
पुलिस की पूछताछ में विकास ने स्वीकार किया कि वह लालकेश्वर के सारे काम देखता था। टेंडर का काम उनका दामाद विवेक रंजन देखता था। नौकरी का लालच देकर लालकेश्वर ने उसे अपना निजी सचिव बनाया। दो साल तक नौकरी का झांसा देकर वह सारा काम करवाते रहे। उसने बताया कि पीए रहते काली कमाई के पैसे से कुछ जमीन खरीदी, पत्नी के जेवर बनवाए और बैंक में रुपए फिक्स डिपोजिट किए।


बच्चा राय ने दी थी धमकी
विकास ने बताया कि बच्चा की बेटी को बिना परीक्षा दिलाये टॉपर बनाने पर उसने विरोध किया था। क्योंकि बच्चा की बेटी मैट्रिक परीक्षा में भी बिहार टॉपर रही थी। इसके बाद ही स्क्रूटनी में रूबी राय को आर्ट्स टॉपर बनाया गया। विरोध करने पर बच्चा ने उसे धमकी दी थी।


विकास चंद्रा को जेल भेजा गया है। कोर्ट से वारंट लिया गया था। इसलिए इंटर टॉपर छात्रा को भी कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद जेल भेज दिया गया है। टॉपर घोटाले में मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छोपमारी की जा रही है।
मनु महाराज, एसएसपी, पटना

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top