Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मिशन 2017 के लिए भाजपा ला सकती है ये चौकाने वाला चेहरा

 Abhishek Tripathi |  2016-08-20 12:58:56.0

मिशन 2017 के लिए भाजपा ला सकती है ये चौकाने वाला चेहरा

तहलका न्यूज ब्यूरो 

लखनऊ. मिशन 2017 के लिए अपने चेहरे की तलाश में जुटी भाजपा एक ऐसा दावं खेल सकती है जिससे न सिर्फ उसे अपने विरोधियों पर बढ़त मिल जाएगी बल्कि पार्टी के अन्दर भी अशंतोश के स्वर थम जायेंगे. हांलाकि इस नाम से बहुत लोग चौकेंगे मगर पार्टी के उच्च पदों पर बैठे रणनीतिकार अब इस चेहरे के बारे में गंभीरता से विचार करने लगे हैं.

अखिलेश यादव , मायावती और शीला दीक्षित के सामने भाजपा ऐसा चेहरा उतरना चाहती है जो बेदाग छवि के साथ साथ जनता में भी लोकप्रिय हो. इसलिए अब वह यूपी के सीएम का चेहरा बनाने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नाम पर गंभीरता से विचार कर रही है. इस बारे में संघ के नेतृत्व की राय भी यही है.


sushma swaraj

पार्टी के अन्दर जिस तरह से योगी आदित्यनाथ और वरुण गाँधी के समर्थको ने लाबिंग की है उससे पार्टी आलाकमान के साथ साथ संघ भी नाराज है. योगी की विवादित छवि और उग्र हिंदुत्वा के साथ साथ निजी संगठन हिन्दू युवा वाहिनी चलाने का तरीका संघ को कभी रास नहीं आया.

रोहित वेमुला प्रकरण के बाद दलित विरोधी छवि और फिर यूनिवर्सिटी छात्रो के बढ़ते विरोध को देखते हुए पार्टी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम खुद पीछे कर दिया है.

सुषमा स्वराज के साथ सबसे बड़ा प्लस प्वाईंट है उनकी बेदाग छवि. साथ ही साथ वे भारतीय नारी की छवि में भी फिट बैठती है. सुषमा की कार्यशैली के कायल उनके विरोधी भी है और साथ ही वे कुशल वक्ता भी है.

ऐसे में पार्टी को लगता है कि वे मायावती का सटीक जवाब बन सकती है. बतौर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विदेशो में फंसे भारतीयों को बचने में बड़ी भूमिका निभाई है और इनमे एक बड़ी तादात उत्तर प्रदेश के निवासियों की रही है.

सुषमा स्वराज के आने से पार्टी को लगता है कि महिलाओं का एक बड़ा वर्ग उनके समर्थन में आ जायेगा जिसका फायदा वोटो में बढ़ोत्तरी के रूप में होगा.

मगर सुषमा की सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि उनका उत्तर प्रदेश से कोई रिश्ता नहीं रहा है. वे सूबे में बाहरी होंगी और इस मुद्दे को विपक्ष जरूर भुनायेगा. मगर सुषमा का व्यक्तित्व ऐसा है कि वे इस आलोचना से जल्द ही पार पा जाएँगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top