Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में मुख्यमंत्री उम्मीदवार तक नहीं ढूंढ़ पा रही भाजपा

 Vikas Tiwari |  2016-08-23 13:30:57.0

अखिलेश यादव लखनऊ :  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा, "कांग्रेस और भाजपा के लोग हमारी सरकार को पांच और साढ़े पांच मुख्यमंत्री की सरकार कहते रहे हैं, लेकिन भाजपा अभी तक अपने लिए एक मुख्यमंत्री उम्मीदवार तक नहीं ढूंढ़ पाई है।" मुख्यमंत्री राजधानी के एक पांच सितारा होटल में आयोजित 'स्मार्ट इन्फ्रास्ट्रक्च र समिट-2016' में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने विपक्षियों पर जमकर प्रहार किया।


उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा, "जब हम लैपटॉप बांट रहे थे, तब ये लोग कहा करते थे कि युवाओं के हाथों में झुनझुना थमाया जा रहा है और आज कश्मीर के संदर्भ में कहते फिर रहे हैं कि जिन हाथों में लैपटॉप होना चाहिए, उनमें बंदूक पकड़ा दी गई है।"

अखिलेश ने कहा, "जिस लैपटॉप की बात वे आज कर रहे हैं, वह समाजवादी पार्टी चार साल पहले ही शुरू कर चुकी है।"

अखिलेश यादव ने कहा- हमारी सफलता ने विरोधियों की नींद उड़ा दी है


उन्होंने कहा, "हमारे हर कार्य में सफलता ने विरोधियों की नींद उड़ा दी है। इसलिए वे अब हमारी सफलता पर पर्दा डालने में लगे हैं। हमने एक दिन में पांच करोड़ पेड़ लगाकर विश्व रिकार्ड कायम किया और इतिहास रचा लेकिन प्रधानमंत्री ने उन प्रदेशों का तो नाम लिया, जहां एक और दो करोड़ पौधे लगे थे, लेकिन उप्र में जहां पांच करोड़ पौधे लगे उसका एक बार भी नाम नहीं लिया।"

अखिलेश ने मीडिया की भूमिका पर भी कटाक्ष करते हुए कहा, "बुलंदशहर की घटना को हम मानते हैं कि बहुत बुरा हुआ, लेकिन पास के ही गुड़गांव में एक ही जगह पर लगातार दो बार वैसी घटना हुई, लेकिन मीडिया ने उस पर हाय-तौबा नहीं मचाई। मीडिया तब हमें तीसरे नंबर की पार्टी बता रही थी, अब नंबर एक बता रही है।"

उन्होंने लखनऊ मेट्रो की चर्चा करते हुए कहा, "मैंने कह रखा है कि अगली बार जब बजट पेश करने आऊंगा तो मेट्रो पर बैठकर आऊंगा। हम प्रदेश के अन्य शहरों में भी जल्द से जल्द मेट्रो चलाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। अभी केंद्रीय गृहमंत्री के संसदीय क्षेत्र में मेट्रो चलाने जा रहे हैं और शीघ्र ही प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भी यह कार्य कराएंगे, लेकिन केंद्र सरकार हमें सहयोग तो करे।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top