Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भाजपाइयों ने राजनाथ को किया शर्मिंदा, हड़प ली गरीबों की सोलर लाइटें

 Girish Tiwari |  2016-12-05 06:16:34.0

rajnath-singh-with-solar-light
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. सांसद राजनाथ सिंह के संसदीय छेत्र लखनऊ की मलिन बस्तियों केलिए भेजी गई 500 सोलर लाइटों में से ज्यादातर बीजेपी नेताओं ने हड़प ली हैं. जानकारी के मुताबिक केवल 40% सोलर लाइटें गरीबों की बस्तियों में पहुचीं. बाकी बीजेपी पार्षदों-पूर्व पार्षदों, विधायकों पूर्व विधायकों बीजेपी मंडल अध्यक्ष और सांसद के करीबीयों के घर, दफ्तर, अपार्टमेंट आदि के अगल-बगल लगी हुई हैं.


ग्रहमंत्री ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंसबिलिटी (CSR) मद से लखनऊ की मलिन बस्तियों में सोलर लाइटें लगवाने के लिए पावर ग्रिड की मदद से 500 सोलर लाइटें पिछले साल भिजवाई थी.


ये लाइटें लगवाने का काम यूपी नवीन एवं नवीकरण उर्जा विकास अभिकरण (नेडा) को दिया गया हैं. खबरों के मुताबिक कॉल्विन कॉलेज वार्ड के बीजेपी पार्षद प्रमोद सिंह राजन, इंदिरा नगर सेक्टर नौ के बीजेपी के वार्ड अध्यक्ष संजेश सिंह और अलीगंज में बीजेपी के पूर्व-विधायक राज कुमार शुक्ला के घरों के पास ये लाइटें लगी हैं.


ये इलाके मलिन बस्तियां नहीं हैं. राजनाथ सिंह के चार कालिदास मार्ग स्थित कार्यालय का काम देखने वाले शिव साईं विहार बीड़ी सुमन के घर के पास भी इसी कोटे की लाइट लगी हैं. यूनिवर्सिटीरोड पर स्टर्लिंन अपार्टमेंट में बीजेपी नेता शिवभूषण सिंह का फ्लैट हैं.


इस अपार्टमेंट के बाहर भी यही लाईट हैं चौकाने वाली बात यह हैं कि कार्यदायी संस्था ने पाँश कॉलोनियों के उन पार्कों में भी सोलर लाइटे टांग दी, जहाँ पहले से ही नगर निगम की एलईडी और सोडियम लाइटों की भरमार हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top