Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BJP की 'परिवर्तन यात्रा' में दिख सकती है 4 बड़े नेताओं की झलक, एक नाम चौंकाने वाला

 Abhishek Tripathi |  2016-11-02 06:42:13.0

bjp_parivartan_yatraतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी विधानसभा 2017 की तैयारियों को लेकर बीजेपी भी जुट गई है। सीएम अखिलेश यादव 3 नवंबर को विकास रथ यात्रा निकालने जा रहे हैं। इसी क्रम में अब बीजेपी 5 नवंबर को परिर्वतन यात्रा शुरू कर रही है। बीजेपी की इस परिवर्तन यात्रा में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह तो प्रमुख चेहरा होंगे ही, साथ ही अन्य 4 बड़े नेताओं की तस्वीरें भी परिवर्तन यात्रा के रथ पर देखने को मिल सकती हैं।


मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में राजनाथ सिंह, कलराज मिश्र, उमा भारती और केशव प्रसाद मौर्य रहेंगे। परिवर्तन यात्रा के रथों पर भी इनकी तस्वीरें दिखेंगी। सूत्रों के मुताबिक, इसमें सबसे अहम नाम उमा भारती का है, जिन्हें पार्टी पिछड़ा वर्ग में कल्याण सिंह के विकल्प के तौर पर पेश करने की कोशिश कर रही है।


पहली परिवर्तन यात्रा 5 नवंबर से
पहली परिवर्तन यात्रा 5 नवंबर को सहारनपुर से शुरू होगी। जबकि दूसरी यात्रा छह नवंबर को झांसी से। तीसरी यात्रा 8 नवंबर को सोनभद्र से और चौथी 9 नवंबर को बलिया से शुरू होगी। इन यात्राओं के लिए चार रथों को तैयार किया गया है। बीजेपी के झंडे के रंग में रंगे इन रथों पर पीएम मोदी और शाह के दो बड़े चेहरों के बीच चार और चेहरे हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह और वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र राज्य के सबसे बड़े व प्रमुख नेताओं में शुमार हैं। केशव प्रसाद मौर्य प्रदेश अध्यक्ष हैं, लेकिन सबसे चौंकाने वाला नाम उमा भारती का है। प्रदेश से विधायक और सांसद रहने के बावजूद उनकी जड़ें मध्य प्रदेश से रही हैं। जो उनकी जन्मभूमि, राजनीतिक कर्म भूमि रही और वे वहां की मुख्यमंत्री भी बनीं।


यह भी पढ़ें :विवादित बयान: BJP नेता ने कहा- हिंदू या मुस्लिम में से किसी एक को चुनें


उमा भगवा ब्रिगेड की प्रतिनिधि
सूत्रों के अनुसार, रथ में उमा भारती को राज्य में पिछड़ा वर्ग के साथ ही भगवा ब्रिगेड की प्रतिनिधि के तौर पर भी जगह मिली है। इसे सांसद योगी आदित्यनाथ के लिए झटका माना जा रहा है। परिवर्तन रथों पर दो नारे ‘न गुंडाराज, न भ्रष्टाचार, अबकी बार भाजपा सरकार’ और ‘पूर्ण बहुमत संपूर्ण विकास, भाजपा पर है विश्वास’ प्रचार अभियान में अहम रहेंगे। जबकि रथ के गेट पर मिशन- 265प्लस और पीछे परिवर्तन यात्रा लिखा गया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top