Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुंबई के दागी MLC प्रत्याशी पर बोले अमित शाह- 'आप ने दी है जानकारी, कराऊंगा जांच'

 Abhishek Tripathi |  2016-06-07 16:04:28.0

amit_shahतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. लखनऊ में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उस समय असहज हो गए जब तहलका न्यूज ने उनसे मुंबई के भाजपा द्वारा घोषित किए गए एमएलसी प्रत्याशी राम निवास सिंह को लेकर सवाल पूछ लिया। इस पर अमित शाह ने जवाब दिया कि 'आप ने जानकारी दी है, अब मामले की जांच कराऊंगा।


दागी प्रत्याशी हैं आरएन सिंह
महाराष्ट्र में आप (आम आदमी पार्टी) की प्रवक्ता मेनन ने आरोप लगाया है कि विधान परिषद टिकट के लिए आरएन सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। मेनन ने आरोप लगाया है कि आरएन. सिंह ने रत्नागिरी जिले में 105 एकड़ जमीन सिर्फ 5 लाख 85 हजार रुपए में खरीदी। दरअसल यह जमीन जिस व्यक्ति के नाम पर है, उसकी मौत हो चुकी थी। मृतक के नाम पर किसी और को खड़ा कर फर्जी कागजात के बल पर यह जमीन सिंह ने अपने नाम करवा ली। मेनन ने कहा कि पिछले 20 सालों से मुंबई के उत्तरभारतीयों की संस्था उत्तरभारतीय संघ के अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाए सिंह बांद्रा स्थिति संघ की इमारत का व्यवसायिक इस्तेमाल कर रहे हैं। जबकि यह जमीन सरकार ने संस्था को रियायती दर पर दी थी। नियमों के तहत इसका व्यवसायिक इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। इसकी एवज में सालाना लाखों रुपए किराए के रूप में मिलने वाली धनराशि भी सिंह हड़प कर जा रहे हैं। मेनन ने कहा कि आम उत्तर भारतीय आरएन. सिंह की इन करतूतों की वजह से उनसे नफरत करता है। इसका खामियाजा बीजेपी को चुनाव में भुगतना पड़ेगा।


विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के 6 उम्मीदवार
इस बार विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के कुल 6 उम्मीदवारों में से केवल एक उम्मीदवार, सुजीत सिंह ठाकुर, मूलतः पार्टी से जुड़े हुए हैं। जबकि बाकी 5 में से 3 टिकट हाल फिलहाल में पार्टी में आए लोगों को दिए गए हैं। इनमे मूलतः कांग्रेसी आरएन. सिंह, मूलतः MNS के प्रवीण दरेकर और मूलतः एनसीपी के प्रसाद लाड शामिल हैं। इन सभी को बीजेपी में शामिल हुए महज कुछ महीने हुए हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top