Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

2 साल पूरे हो गए, हम AC में नहीं बैठे हैं, जनता के बीच हैं

 Abhishek Tripathi |  2016-05-27 09:51:36.0

a1amit_shah.cmsतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां सरकार के सामने रखी। उन्होंने एनडीए सरकार की तमाम योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि सरकार गरीबों की ध्यान में रखकर योजनाओं पर आगे बढ़ रही है। प्रेस कांफ्रेंस में उनसे बजरंग दल, महाराष्ट्र के विवादित मंत्री एकनाथ खडसे और शिवसेना से जुड़े तमाम सवाल पूछे गए जिसका उन्होंने अपने अंदाज में जवाब दिया। शाह ने कहा कि ये मोदी सरकार का ही परिणाम है कि दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मोदी कैबिनेट जनता के बीच है और विकास की बातें कर रही है।


अमित शाह ने सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि पशुपालन के लिए अच्छा काम हुआ है। सूखा और बाढ़ के समय किसान के साथ खड़े होकर उनको हर मदद कर सके इसके लिए हर संभव प्रयास किया है। जनधन योजना से 36000 करोड़ से ज़्यादा रूपया बैंको में जमा हुआ है। मुद्रा योजना के माध्यम से करीब साढ़े तीन करोड़ लोगों को लोन देने का काम किया है। जन सुरक्षा योजनाओं ने गरीब से गरीब को परिवार चलाने में मदद की है। करीब 6 करोड़ लोगों के घर गैस चूल्हा पहुचाने का काम किया है। आवास योजना का लक्षय भी आगे चल रहा है।


अमित शाह ने कहा कि आज 2 साल बाद मुझे ये कहने में ज़रा भी झिझक नहीं कि हमने एक निर्णायक सरकार दी है। मोदी सरकार ने 10 साल के यूपीए के घोटालों के बाद भ्रष्टाचार विहीन सरकार देने का काम मोदी सरकार ने किया है। जनता की समस्याओं का तुरंत समाधान का काम इस सरकार ने किया है। इसका एक ताज़ा उदाहरण

NEET का फैसला है।


अमित शाह ने कहा कि बिजनेस करने में आसानी हुई है। एफडीआई 41 फीसदी बढ़ी है। वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे को 1 साल में हल किया। नमामी गंगे, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के माध्यम से बहुत सफलता मिली है। 2015 में आज़ादी के बाद सबसे ज़्यादा यूरिया के उत्पादन का काम भारत में हुआ है। आज़ादी के बाद सबसे ज़्यादा 2015 में कोयला का उत्पादन भारत में हुआ है। आज़ादी के बाद सबसे ज़्यादा 2015 में राजमार्ग बनाने का काम हुआ है, कार बनाने का काम सबसे ज़्यादा 2015 में हुआ है। ये परफॉर्मेंस है जनता ऩे इसको स्वीकार कर जन समर्थन दिया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top