Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जून से शुरू होगा बीजेपी का मिशन यूपी

 Tahlka News |  2016-05-19 07:53:19.0

BJP logo

उत्कर्ष सिन्हा 

लखनऊ. असम में सरकार बनाने से उत्साहित भाजपा अब अगले महीने से अपने मिशन यूपी में जुटने वाली है. दिल्ली और बिहार की करारी हार के बाद पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम में मिली सफलता से उत्साहित भाजपा ने जून महीने से यूपी में अपने सघन कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर ली है.

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सूबे के अध्यक्ष केशव मौर्या को निर्देश दिए हैं कि वह अपने कार्यकारिणी और जिला संगठनो की बैठक जून के आखिरी हफ्ते तक निबटा लें.

गुरुवार को आये नतीजो के बाद अब यूपी में केशव मौर्या की प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा अब किसी भी समय हो सकती है. नयी कार्यकारिणी की बैठक घोषणा के तुरंत बाद बैठक होगी. इस बैठक के 21 दिनों के भीतर यूपी के विभिन्न जिलों की कार्यसमितियों की बैठक होगी.


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का निर्देश है कि जून के अंत तक हर जिले और हर विधान सभा सीट के संभावित प्रत्याशियों की सूची हर हाल में केंद्रीय समिति को दे दी जाए.

इसके बाद संघ इन प्रत्याशियों के बारे में अपनी सर्वे रिपोर्ट देगा जिससे संघ का तालमेल चुनावो में बेहतर रूप से बना रहे. इसी दौरान भाजपा अपने सहयोगियों का भी मूल्यांकन करेगी और फिर नेतृत्व यह तय करेगा कि किस सहयोगी को कितनी सीटे देनी है.

टिकट के बंटवारे में भाजपा की रणनीति  जातिगत समीकरणों को साधने के साथ साथ दूसरे दलों से आने वाले मजबूत नेताओं को भी मैदान में उतारने की है.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि कोशिश रहेगी की उम्मीदवारों की उम्र 50 वर्ष के अन्दर ही हो. इन सबके बीच पार्टी नेतृत्व ने यह भी फैसला कर लिया है 2012 के चुनावो में हारे हुए प्रत्याशियों में से करीब आधो को इस बार टिकट नहीं दिया जाए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top