Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: 265+ सीटों के लिए BJP निकालेगी परिवर्तन यात्रा, 50 दिनों तक होगा प्रचार

 Abhishek Tripathi |  2016-10-13 04:17:31.0

bjp_parivartan_yatraतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. यूपी में 2017 में होने वाले चुनावों के लिए बीजेपी जीत का रोडमैप तैयार कर रही है। बीजेपी का ये प्लान 'परिवर्तन यात्रा' से शुरू होगा। ये यात्रा यूपी के चार इलाकों से शुरू होकर लखनऊ में पीएम की एक बड़ी रैली के साथ खत्म होगी। इसके लिए पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन यानी 25 दिसंबर चुना गया है।


पीएम नरेंद्र मोदी के ऐशबाग रामलीला में दिया गया भाषण और जय श्री राम का जयघोष इसमें काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है क्योंकि जय श्री राम के ऐसे ही नारे के बाद बीजेपी को पहली बार यूपी में सत्ता मिली थी। राम के नाम ने बीजेपी का ऐसा काम बनाया कि बीजेपी लगातार सत्ता की सीढ़ियां चढ़ती चली गई, लेकिन गलतियों ने बीजेपी को यूपी से वनवास भी मिला। 14 साल बाद अब बीजेपी को उम्मीद दिखाई दे रही है कि यूपी की जनता वनवास खत्म कर उसको सत्ता की कुर्सी देगी।


लखनऊ में खत्म होगी परिवर्तन यात्रा
इसके लिए बीजेपी पूरे जतन कर रही है। सूबे के चार कोनों के चार शहरों से परिवर्तन यात्रा निकाली जायेगी, जो लखनऊ में खत्म होगी। अगले महीने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, कलराज मिश्र और प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य यूपी में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।


पूर्वांचल में छठ के बाद शुरू होगी परिवर्तन यात्रा
पहली यात्रा 5 नवंबर को सहारनपुर से लखनऊ के लिए शुरू होगी और दूसरी यात्रा 6 नवंबर को ललितपुर से लखनऊ के लिए निकलेगी। छठ पूजा को ध्यान में रख कर पूर्वांचल में शुरू होनी वाली इस यात्रा को छठ के बाद शुरू किया जाएगा। वहीं, तीसरी यात्रा 8 नवबंर को बलिया से लखनऊ के लिए रवाना होगी और चौथी परिवर्तन यात्रा 9 नवंबर को सोनभद्र से शुरू होकर लखनऊ पहुंचेगी।


50 दिनों तक यूपी के हर जिले से गुजरेगी परिवर्तन यात्रा
चारों यात्रा करीब 50 दिनों तक यूपी के हर जिले से गुजरेगी। योजना हर ब्लॉक से होकर यात्रा को गुजारने की है। यात्रा में केंद्र सरकार की योजनाओं प्रचार किया जाएगा। खास तौर पर प्रधानमंत्री जन धन योजना, उज्ज्वला योजना और और मुद्रा बैंक जैसी योजनाओं को केंद्र में रखा जाएगा। बीजेपी का मानना है कि इन योजनाओं ने गरीबो को ताकतवर बनाया है और बेहद असरदायक रही है। परिवर्तन यात्रा की जिम्मेदारी असम की जीत के सूत्रधार महेंद्र सिंह को दी गई है।


सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगी यात्रा
इस यात्रा के दौरान प्रदेश नेतृत्व का एक नेता, ज़िले के सांसद-विधायक और केंद्रीय नेतृत्व से बड़ा नेता हर रोज शामिल होगा। इस तरह चार केंद्रीय नेता हर रोज यूपी में होंगे और यात्रा सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगी।


BJP का टार्गेट 265 प्लस
अवध क्षेत्र के क्षेत्र प्रमुख अशोक तिवारी को युवा सम्मेलन और महिला सम्मेलन के लिए राजस्थान में प्रचारक रहे प्रद्युमन को यूपी लाया गया है। बीजेपी चुनाव से इन पहले नव मतदाता सम्मलेन भी करेगी। बीजेपी का यूपी में लक्ष्य 265 प्लस का रखा है। इसके लिए पार्टी फिलहाल हर कार्यकर्ता सीएम का चेहरा है, इस रणनीति पर चलेगी। पार्लियामेंट्री बोर्ड अगर सीएम का चेहरा तय करेगा तो फिर चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ा जाएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top