Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

क्या भाजपा कार्यसमिति की बैठक तय करेगी सीएम का चेहरा ?

 Tahlka News |  2016-08-06 08:04:24.0

क्या भाजपा कार्यसमिति की बैठक तय करेगी सीएम का चेहरा ?

उत्कर्ष सिन्हा

लखनऊ. दो बार अचानक टाली जाने वाली उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की बैठक आखिर आज से झाँसी में शुरू हो गयी है. इस बैठक में भाग लेने के लिए पार्टी के आला नेताओं का झाँसी पहुँचाना शुरू हो चुका है. दो दिन तक चलने वाली इस बैठक के केंद्र में मिशन 2016 और चर्चा में मिशन 265+ का होना निश्चित ही है.

मगर कार्यकर्ताओं से ले कर समर्थको तक में सबसे ज्यादा उत्सुकता इस बात को ले कर है कि क्या यह कार्यसमिति उत्तर प्रदेश के चुनावी रण में अपने सेनापति यानी मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा भी करेगी या नहीं?


उत्तर प्रदेश में बसपा,सपा और कांग्रेस के अपने चेहरे तय हो चुके हैं और अब सबकी निगाहें भाजपा की तरफ लगी है. हालाकि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रभारी ओम प्रकाश माथुर की रणनीति को ध्यान में रखते हुए किसी भी चौकाने वाले फैसले का भी इंतजार पार्टी नेताओं को है.

केशव प्रसाद मौर्या की बतौर प्रदेश अध्यक्ष हुयी नियुक्ति ने भी पार्टी के अन्दर बहुतो को चौंकाया था और अभी बीते शुक्रवार को गुजरात के मुख्यमंत्री के नाम पर जब विजय रुपानी की ताजपोशी की घोषणा हुयी तब तक नितिन पटेल टीवी चैनलों पर बधाइयाँ स्वीकार करते हुए इंटरव्यू दे चुके थे. ऐसे में बीजेपी में अब तक खुद को सीएम फेस बनाने के लिए समर्थको से दबाव बनवाने वाले नेता भी अचानक खामोश हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश में समय समय पर कई नेताओं के समर्थको ने मुहीम चलाई. योगी आदित्यनाथ की हिन्दू युवा वाहिनी ने तो योगी नहीं तो भाजपा को वोट नहीं की होर्डिंग्स तक लगवा डाली. पीएम नरेन्द्र मोदी के गोरखपुर यात्रा के पहले भी इस तरह का दबाव अभियान चलाया गया.

योगी के अलावा वरुण गाँधी के समर्थक भी बहुत सक्रिय रहे हैं. इलाहबाद में बीते दिनों हुयी भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के समय भी वरुण समर्थको ने उन्हें सीएम का चेहरा बनाने के लिए शहर को होर्डिंग्स से भर दिया था. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र के समर्थक भी अंदरखाने इस बात की मुहीम चलने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे. केंद्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा और लखनऊ के मेयर डा. दिनेश शर्मा के समर्थक भी लगातार सक्रिय बने हुए हैं.

नेताओं की इस मुहीम के बीच अब सबकी निगाहे झाँसी की बैठक पर है.पार्टी के कई नेता दबी जुबान से इस बात की चर्चा कर रहे हैं कि इस बैठक में सीएम के चेहरे पर चर्चा तो जरूर होगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top