Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#LahoreBlast: 53 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

 Tahlka News |  2016-03-27 15:17:06.0

a1लाहौर, 27 मार्च. पाकिस्तान के लाहौर में गुलशन-ए-इकबाल पार्क में आज शाम हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोगों के घायल हो गए। विस्फोट की वजह से पार्क का एक दरवाजा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। एक स्तब्ध प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि विस्फोट की आवाज बहरा कर देने वाली थी। संभवत: आत्मघाती हमलावर ने पार्क के गेट नं-1 के पास इसे अंजाम दिया। उस वक्त पार्क में परिवारों के आने का सिलसिला जारी था।


डॉन के अनुसार, कम से कम 100 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से अधिकतर की हालत गंभीर है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पार्क में जहां तहां खून के धब्बे एवं क्षत-विक्षत अंग बिखरे पड़े हैं। पुलिस के साथ ही बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं। करीब 20 एंबुलेंस घायलों को अस्पताल ले जाने के काम में लगी हैं।

पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में हुए इस विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई। एआरवाई न्यूज के मुताबिक विस्फोट में 5-6 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया होगा। समा न्यूज से मुताबिक, विस्फोट पार्क के मुख्य दरवाजे के पास पार्किं ग स्टैंड के पास हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार, घायलों को शेख जाएद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत गंभीर है। पुलिस ने पार्क को चारों तरफ से घेर लिया है। अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है।
ब्लास्ट की सभी ने की निंदा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने ब्लास्ट में मारे गए लोगों के लिए दुख जताया। उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।
धर्म गुरु और राजनेता ताहिर उल कादिरी ने ब्लास्ट निंदा की है। उन्होंने सरकार के सिक्युरिटी अरेंजमेंट्स पर भी सवाल उठाए। पाकिस्तान के फास्ट बॉलर मोहम्मद इरफान ने ब्लास्ट का शिकार हुए लोगों के शोक जताया। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ""My heart and sincere prayers goes to the victims of #LahoreBlast. Request you all to please make dua for them and their loved ones.''

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top