Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ब्रिटेन में महिला सांसद की हत्या, गोली-चाकू मारकर फुटपाथ पर फेंका

 Abhishek Tripathi |  2016-06-17 02:27:00.0

jo_coxलंदन. नॉर्थ इंग्लैंड में एक महिला सांसद की हमलावरों ने दिनदहाड़े हत्या कर दी। लेबर पार्टी की 41 साल की सांसद जो कॉक्स को 3 गोलियां मारी गईं। चाकू से कई वार किए गए। वे फुटपाथ पर खून से लथपथ पड़ी मिलीं। हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बता दें कि 1990 के बाद आइरिश रिपब्लिकंश के अटैक में मारे गए इयन गो की मौत के बाद पहली बार किसी ब्रितानी सांसद की हत्या हुई है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो बच्चों की मां जो कॉक्स वेस्टर्न यॉर्कशर के बर्सटल में फुटपाथ पर पड़ी मिलीं। वेस्टर्न यॉर्कशर पुलिस ने कहा, ''गुरुवार 12 बजकर 53 मिनट पर पुलिस को बर्सटल के मार्केट स्ट्रीट पर एक घटना की खबर मिली। वहीं जो जख्मी हालत में पड़ी मिलीं।'' इस मामले में इलाके से 52 साल के एक शख्स को अरेस्ट किया गया है। हमलावर अनमैरिड है। उसके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं।


एक आई विटनेस के मुताबिक यहां लाइब्रेरी में मीटिंग चल रही थी. जहां बाहर खड़े दो लोग आपस में झगड़ रहे थे। कॉक्स ने दोनों के झगड़े में बीचबचाव किया। उनके ऐसा करते ही हमलावर ने बंदूक निकाल कर फायरिंग कर दी, जिसमें कॉक्स जख्मी हो गईं। फिर हमलावर ने खून से लथपथ, सड़क के किनारे गिरी सांसद पर चाकू से वार किया। एक दूसरे आई विटनेस के मुताबिक यह प्रीप्लांड था, कॉक्स हमलावरों के निशाने पर थीं।


इंग्लैंड के पीएम डेविड कैमरन ने सांसद पर हुए हमले की निंदा की। उन्होंने कहा, ''यह बहुत दुखद है। हमने एक स्टार को खो दिया।'' इस घटना के बाद उन्होंने यूरोपियन यूनियन में बने रहने के लिए कर रहे अपने कैम्पेन को कैंसल कर दिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top