Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: मायावती ने जारी की उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट, देखें VIDEO

 Girish |  2017-01-05 06:12:45.0



तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
बसपा सुप्रीमो मायावती ने अगले माह हाेने वाले विधानसभा चुनाव केे लिए उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की है। गुरुवार को मायावती ने पहले फेज और दूसरे फेज के लिए ये लिस्‍ट जारी की है। अगली लिस्‍ट शुक्रवार को जारी होगी।

बता दें कि मायावती 403 सीटों पर प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल कर चुकी हैं। जिसमें 87 टिकट दलित वर्ग के लोगों को दिया गया है। 97 टिकट मुस्लिमों, अन्य पिछड़े वर्ग के 106 लोगों, अपर कास्ट समाज के 113 प्रत्याशियों को टिकट दिया है। मायावती ने ब्राह्मण समाज के प्रत्याशियों को 66 टिकट, क्षत्रिय समाज के लोगों को 36 टिकट, वैश्य, पंजाबी समाज के लोगों को 11 टिकट दिये हैं।

VIDEO में देखें कैंडिडेट की लिस्‍ट:-



https://www.youtube.com/watch?v=_GN1hZrQ42U

इस लिस्‍ट में सहरानपुर के बेहट से मो. इकबाल, नकुड़ से नवीन, सहारनपुर नगर से मुकेश दीक्षित, सहारनपुर ग्रामीण से जगपाल सिंह को टिकट दिया गया है। सहारनपुर देवबंद से माजिद अली, मनिहारन से रवीद्र कुमार, गंगोह से महिपाल सिंह, शामली के कैराना से दिवाकर देशवाल को टिकट दिया गया है।

वहीं, थाना भवन से अब्दुल रॉव वारिस, शामली से मो.इस्लाम, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से सैयदा बेगम, चरथावल से नूर सलीम राणा को टिकट दिया गया है। पुरकाजी से अनिल कुमार,मुजफ्फरनगर से राकेश शर्मा,खतौली से सिवान सिंह सैनी,मीरापुर से नवाजिस आलम खां को मिला टिकट दिया है।

मेरठ के सिवाल खास से नदीम अहमद, सरधना से हाफिज इमरान, हस्तिनापुर से योगेश वर्मा, किठौर से गजराज सिंह, कैंट से सतेंद्र सोलंकी को टिकट दिया गया है।

मेरठ शहर से पंकज जौली, दक्षिण हाजी मो.याकूब, बागपत छपरौली से राजबाला, बड़ौत से लोकेश दीक्षित, बागपत से अहमद हमीर को बसपा से टिकट दिया गया है। गाजियाबाद के लोनी से हाजी जाकिर अली, मुरादनगर से सूदनकुमार, साहिबाबाद से अमर पाल शर्मा, गाजियाबाद से सुरेश बंसल को टिकट दिया गया है।

मोदी नगर से वहाब चौधरी, हापुड़ धौलाना से अस्लम अली, हापुड़ से श्रीपाल सिंह, गढ़ मुक्तेश्वर से प्रशांत चौधरी को टिकट दिया गया है।गौतमबुद्ध नगर के नोएडा से रवीकांत मिश्रा, दादरी से सतबीर सिंह, जेवर से वेदराम भाटी, बुलंदशहर सिकंदराबाद से हाजी इमरान को बसपा से टिकट दिया गया है।

बुलंदशहर से मो.अलीम खां, स्याना से दिलनवाज खां, अनूपशहर से गजेंद्र सिंह, डिबाई से देवेंद्र भारद्वाज, शिकारपुर से मुकुल उपाध्याय को टिकट दिया गया है। बुलंदशहर खुर्जा से अर्जुन सिंह, अलीगढ़ की खैर से राकेश कुमार मौर्या, बरौली से जयवीर सिंह, अतरौली से इलियाज चौधरी को टिकट दिया गया है।

वहीं, छर्रा से मो.सगीर, कोल से राम कुमार शर्मा, अलीगढ़ से मो.आरिफ, इग्लास से राजेंद्र कुमार, हाथरस सदर से ब्रजमोहन राही को टिकट दिया गया है। सादाबाद से रामवीर उपाध्याय को बसपा से टिकट, सिकंदरा राऊ से बनी सिंह बघेल को टिकट दिया गया है।

इसके अलावा कासगंज से अजय चतुर्वेदी, अमापुर से देवप्रकाश, पटियाली से धीरेंद्र बहादुर, एटा के अलीगंज से रामकिशोर यादव, एटा से गजेंद्र सिंह चौहान को टिकट दिया गया है। मारहरा से शलभ बाबू महेश्वरी, जलेसर से मोहन सिंह, मथुरा के छाता से मनोज पाठक, मांट से श्याम सुंदर शर्मा, गोवर्धन से राजकुमार रावत को टिकट दिया गया है।

मथुरा से योगेश द्विवेदी, बलदेव से प्रेम चंद्र कर्दम, आगरा के एत्मादपुर से डॉ. धर्मपाल सिंह, आगरा कैंट से गुटियारी लाल दुबेश को टिकट दिया गया है। आगरा दक्षिणी से जुल्फिकार अहमद, आगरा उत्तरी से ज्ञानेंद्र कुमार गौतम, आगरा देहात से काली चरण सुमन, फतेहपुर सीकरी से सूरजपाल सिंह को टिकट दिया गया है।

आगरा खैरागढ़ से भगवान सिंह कुशवाहा, फतेहाबाद से ओमेश सैथिया, बाह से मधूसूदन शर्मा, फिरोजाबाद के टूंडला से राकेश बाबू को टिकट दिया गया है। जसराना से शिवराज सिंह यादव, फिरोजाबाद से खालिद नसीर, शिकोहाबाद से शैलेश कुमार यादव, सिरसागंज से राघवेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है।

बिजनौर नजीबाबाद से जमील अहमद अंसारी, नगीना से वीरेंद्रपाल सिंह, बढ़ापुर से फहद यजदानी, धामपुर से मोहम्मद गाजी, नहटौर से विवेक सिंह को टिकट दिया गया है।

बिजनौर से रसिद अहमद,चांदपुर से मोहम्मद इकबाल,नूरपुर से गौहर इकबाल,मुरादाबाद के कांट से मोहम्मद नासिर,ठाकुरद्वारा से विजय यादव को टिकट दिया गया है। मुरादाबाद देहात से पन्नालाल उर्फ बब्लू सैनी, मुरादाबाद शहर से अतीक अहमद, कुंदर्की से हाजी अकबर हुसैन, बिलारी से ऋषिपाल सिंह को टिकट दिया गया है।

संभल के चंदौसी से विरमावती,असमौली से अकीलुर्रहमान,संभल से रफातुल्ला,गुन्नौर से मोहम्मद इस्लाम खां को टिकट दिया गया है।रामपुर के स्वार से नवाब काजिम अली खां को टिकट, चमरउवा से अली यूसुफ अली को टिकट दिया गया है।

बताते चले कि पहले चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, मथुरा, हाथरस, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज में चुनाव होंगे।















Tags:    

Girish ( 4001 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top