Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बसपा ने चुनाव आयोग से की फर्जी मतदाता बनाने की शिकायत

 Sabahat Vijeta |  2016-09-25 14:54:14.0

ellection-commissioner


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग की 8 सदस्यीय टीम आज दोपहर लखनऊ पहुँची. यहाँ पहुँचने के बाद आयोग ने 9 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से योजना भवन में मुलाक़ात की. आयोग ने आज सभी राजनीतिक दलों को मुलाक़ात का न्योता भेजा था. सपा, बसपा, भाजपा और कांग्रेस सहित 9 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि आयोग से मुलाक़ात के लिये गए. तृणमूल कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी के प्रतिनिधियों ने आयोग से मुलाक़ात नहीं की.


समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग के साथ बैठक में निष्पक्ष चुनाव कराने का आश्वासन दिया. सपा ने आयोग को मतदाता सूची को बेहतर करने के सुझाव दिये. बहुजन समाज पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ. नसीम ज़ैदी से उत्तर प्रदेश में फर्ज़ी मतदाता बनाने की शिकायत करते हुए कहा कि जाति विशेष के लोगों को मतदाता बनाने का अभियान चलाया जा रहा है.
भाजपा ने चुनाव आयोग से कहा कि बरसों से जमे अफसरों का दूसरे स्थानों पर तबादला किया जाना चाहिये.


राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से बैठक के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त और उनकी टीम ने उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और उनसे चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था को सुद्रढ़ बनाने के तरीकों पर विचार विमर्श किया.
कल 26 सितम्बर को सुबह 9:30.बजे से 1:30 बजे तक सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक होगी. बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी, आईजी व डीआईजी पुलिस, नोडल आफिसर शामिल रहेंगे. यह बैठक तिलक हाल में होगी. यह समीक्षा बैठक दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगी.


27 सितम्बर को निर्वाचन आयोग मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पुलिस नोडल आफिसर और इनकम टैक्स, एक्साइज , ट्रान्सपोर्ट, नार्कोटिक्स आदि विभागों के नोडल आफिसर्स के साथ सुबह 9:30 बजे से 10:30 बजे तक योजना भवन में बैठक करेंगे. इसके बाद मुख्य सचिव व डीजीपी के साथ बैठक करेंगे. आयोग दोपहर बाद सवा तीन बजे दिल्ली रवाना हो जायेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top