Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पोस्टर राजनीति: यूपी में वायरल हुआ मायावती का 'मां काली' अवतार

 Tahlka News |  2016-04-25 12:18:34.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
हाथरस, 25 अप्रैल. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से करीब एक वर्ष पहले ही होर्डिंग्स व पोस्टरों में नेताओं को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास चरम पर है। हाथरस में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को एक पोस्टर में मां काली के रूप में दिखाया गया है।


उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से एक वर्ष पहले ही प्रदेश में विवादित होर्डिंग्स-पोस्टर से माहौल गर्म हो गया है। ताजा मामला हाथरस के सादाबाद थानाक्षेत्र का है। कल देर रात यहां निकाली गई देश के संविधान निर्माता डॉ. भीमराम अम्बेडकर की शोभायात्रा में मायावती को आपत्तिजनक पोस्टर दिखाया गया। पोस्टर में दिखाया गया है कि मायावती मां काली हैं और उन्होंने अपने हाथों में स्मृति ईरानी का सिर ले रखी हैं। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत उनके पैर के नीचे दबे हैं और मोदी हाथ जोड़कर माफी मांग रहे हैं।


भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद पोस्टर को झांकी से हटा दिया गया। अलीगढ़ के कस्बा सादाबाद के गांव नगला केसरी से डॉ. भीमराव अंबेडकर की परंपरागत शोभायात्रा कल रात आरंभ हुई। शोभायात्रा के अध्यक्ष नवयुवक संघ के अध्यक्ष ब्रजमोहन लेखक थे और इसका उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजीलाल सुमन ने किया था। देर रात शोभायात्रा नदीपुल पर पहुंची।


इस दौरान अचानक थानाध्यक्ष महेश चंद्र की नजर इस आपत्तिजनक झांकी पर पड़ गई। झांकी के पोस्टर में मां काली के रूप में मायावती का फोटो था और उनके हाथ में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कटा हुआ सिर लगा था। इसके अलावा पीएम मोदी और आरएसएस चीफ मोहनभागवत आदि को असुर के रूप में दिखा गया था। यह देखते ही पुलिस अधिकारियों में खलबली मच गई। इसकी सूचना थानाध्यक्ष को भी लगी। उन्होंने आने के बाद पोस्टर हटवा दिया।


एसओ ने जब इस मामले में सख्ती दिखाई तो शोभायत्रा में शामिल कुछ युवकों ने विरोध जताया। जिला प्रशासन के इस पोस्टर को हटाने से दलित समाज के लोगो में आक्रोश है। यह लोग प्रशासन की कार्यवाही को दलित विरोधी बता रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को पोस्टर में भगवान कृष्ण तथा भदोही में अर्जुन के रूप में दिखाया गया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top