Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती का शक्ति प्रदर्शन: 20 लाख की भीड़ जुटाने का दावा, पूर्वांचल से आएंगे 50 हजार कार्यकर्ता

 Abhishek Tripathi |  2016-10-09 02:51:37.0

mayawati_rallyतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. कांशीराम की 10वीं पुण्यतिथि पर बसपा सुप्रीमो मायावती अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगी। बसपा से इस प्रदर्शन को रैली का नाम नहीं दिया है। रैली में सूबे से कार्यकर्ताओं को लाने के लिए 19 ट्रेनें और 210 बसों को बुक किया गया है। लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल पर शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा।


बीएसपी का कहना है कि रैली में लोगों को लाने के लिए 18 ट्रेनें बुक कराई गई हैं। हर विधानसभा क्षेत्र से 5000 लोग आ रहे हैं। इस तरह से पार्टी नेताओं को कुल 20 लाख की भीड़ जुटाने का टारगेट दिया गया है।


गौरतलब है कि पिछले दिनों कई बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ देने से बीएसपी का माहौल ख़राब हुआ था। मायावती इस शक्ति प्रदर्शन के ज़रिए ये बताना चाहती हैं कि उनके आने-जाने का पार्टी पर कोई असर नहीं हुआ है और वो पहले की तरह ही मज़बूत है।


पूर्वांचल से 50 हजार कार्यकर्ता आएंगे
मायावती ने पूर्वांचल से ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य रखा है। पूर्वांचल के लिए 2 ट्रेन दी गई हैं जिनमें 50 हजार कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य रखा गया है। चुनावों के मद्देनजर पूर्वांचल बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है और सरकार बनाने बिगाड़ने की हैसियत रखता है।


वेस्ट यूपी से आएंगे 1 लाख 60 हजार कार्यकर्ता
वेस्ट यूपी पिछड़ा, दलित, मुस्लिम और जाट समुदाय का गढ़ माना जाता है। यही कारण है कि मायावती की रैली में आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए सबसे ज्यादा 15 ट्रेनें वेस्ट यूपी के लिए बुक की गई हैं। जहां 1 लाख 60 हजार कार्यकर्ताओं को लाने की तैयारी है। इस मौके पर सूबे के हर जिले से लाखों की संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं का जामावड़ा लखनऊ में लगेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top