Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी के बाद PM मोदी को जनता देगी जवाब, आज आएंगे उपचुनाव के नतीजे

 Abhishek Tripathi |  2016-11-22 03:14:31.0

byelection_pollतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. देश के सात राज्यों में चार लोकसभा और 8 विधानसभा सीटों लिए शनिवार को हुए उपचुनाव के नतीजे मंगलवार को आ रहे हैं। ये नतीजे नोटबंदी के बाद जनता के रुख को भी तय करेंगे।


मध्य प्रदेश के नतीजों पर सबकी निगाहें
सबसे ज्यादा निगाहें लगी हैं मध्य प्रदेश के शहडोल लोकसभा और नेपानगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव नतीजों पर। इन उपचुनाव के प्रचार में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने सिमी के आठ आतंकियों के एनकाउंटर को भी मुद्दा बनाया था। अब देखना है कि शिवराज का ये दांव कितना कामयाब होता है।


शहडोल लोकसभा सीट दलपत सिंह परस्ते के निधन से खाली हुई थी, जबकि नेपानगर विधानसभा सीट राजेंद्र श्यामलाल दादू के निधन से खाली हुई थी। शहडोल से शिवराज के मंत्री ज्ञान सिंह की किस्मत दांव पर है, जबकि नेपानगर में राजेंद्र दादू की बेटी मंजू दादू मैदान में हैं।


पश्चिम बंगाल में दो लोकसभा, एक विधानसभा का नतीजा आएगा
इसके अलावा पश्चिम बंगाल की कूचबिहार और तामलुक लोकसभा सीटों के उपचुनाव नतीजे भी आज आएंगे। वहीं, मोंटेश्वर विधानसभा सीट का नतीजा भी आज ही आएगा। असम में लखीमपुर लोकसभा सीट और बैथालांगसो विधानसभा सीट, वहीं तमिलनाडु में तिरुप्पराकुंद्रम विधानसभा सीट पर उपचुनाव के नतीजे भी आज ही आएंगे।


पुदुचेरी में भी आएगा नतीजा
पुदुचेरी में नेल्लीथोपे विधानसभा सीट, अरुणाचल प्रदेश की हायुलियांग विधानसभा सीट और त्रिपुरा की बरजाला और खोवाई विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी आज आएंगे। बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश और असम अहम है जहां दो लोकसभा सीटों के नतीजे आ रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top