Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कैबिनेट की बैठक के ज़रिये अपने नये हाईटेक ऑफिस लोकभवन का उदघाटन करेंगे अखिलेश

 Sabahat Vijeta |  2016-10-02 13:38:28.0

akhilesh-yadav-lok-bhavan
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 3 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक के साथ अपने नये हाईटेक ऑफिस की शुरुआत करेंगे. कैबिनेट की बैठक के बाद से मुख्यमंत्री अपने इस नये ऑफिस में बैठना शुरू कर देंगे. उत्तर प्रदेश विधानसभा के ठीक सामने विधायक निवास परिसर में बहुत कम वक्त में अखिलेश यादव की देखरेख में तैयार करवाए गए इस शानदार सीएम ऑफिस की देश में कोई दूसरी मिसाल नहीं है. इस मुख्यमंत्री कार्यालय में सुरक्षा इंतजाम भी हाईटेक हैं. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने नये ऑफिस का नाम लोक भवन दिया है. जब यह ऑफिस बन रहा था तब ही राज्यपाल राम नाइक ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इसे सचिवालय न कहने की राय दी थी.


लोक भवन से पहले एनेक्सी मुख्यमंत्री का कार्यालय हुआ करता था. एनेक्सी के पंचम तल पर मुख्यमंत्री का ऑफिस है. लोक भवन में भी पंचम तल पर ही मुख्यमंत्री के बैठने की व्यवस्था की गई है. इटली के मार्बल से चमचमाते इस लोक भवन को रौशन करने वाली लाइटें जर्मनी से मंगाई गई हैं. यहाँ शानदार कांफ्रेंस रूम, वीडियो कांफ्रेंस रूम, कैबिनेट लाउंज और स्ट्राटेजिक रूम बनाया गया है.


7 लिफ्ट, रिकार्ड रूम, टीवी स्टूडियो और सीसीटीवी कंट्रोल रूम से सुसज्जित 601 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किये गए लोक भवन में 3 अक्टूबर को अखिलेश कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के विकास के सम्बन्ध में तमाम महत्वपूर्ण फैसले लिए जायेंगे. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने शानदार ऑफिस की शुरुआत ही कैबिनेट बैठक से कर रहे हैं. इससे यह उम्मीद जगी है कि लोक भवन भविष्य में लोक शिकायतों के निस्तारण का सबसे बड़ा केन्द्र बनेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top