Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कैबिनेट की बैठक में होंगे कई महत्वपूर्ण फैसले

 Sabahat Vijeta |  2016-08-07 18:00:06.0

Akhilesh_cabinet
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. एनेक्सी सचिवालय में सुबह 10 बजे से होने वाली इस कैबिनेट की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा और फैसले होंगे.


कैबिनेट की इस बैठक में यूपी के पर्यटक आवास गृहों और इकाइयों को लीज़ और डेवलप्मेंट एग्रीमेंट के आधार पर संचालित करने का फैसला किया जायेगा. राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों के एचआरए में 20 फीसदी की बढ़ोत्तरी के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है.


कैबिनेट की इस बैठक में विकास के लिए विधायकों को मिलने वाली निधि के मार्गदर्शी सिद्धांतों में बदलाव भी किया जा सकता है. राज्य में रजिस्ट्री को आसान बनाने के लिये यूपी स्टाम्प शुल्क एवं रजिस्ट्री फीस ई- भुगतान नियमावली-2016 को मंजूरी भी दी जा सकती है.


लघु और माध्यम उद्योगों को बढ़ावा देने के लिये ब्याज सब्सिडी देने का प्रस्ताव भी पास होने की सम्भावना है. सरकारी विभागों और संस्थाओं में अनिवार्य रूप से खादी खरीदने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दिये जाने की आशा की जा रही है.


कैबिनेट की इस बैठक में चीनी निगम की मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल का 2500 टीडीएस से 3500 टीडीएस तक क्षमता विस्तार करने और 15 मेगावाट के को जनरेशन प्लांट की स्थापना को मंजूरी दी जायेगी.


बाराबंकी में राज्य का पहला स्किल्स इंस्टीटयूट की स्थापना को मंजूरी मिलेगी. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे में एडवांस्ड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के लिये परियोजना विकास परामर्शी की अतिरिक्त सेवायें लेने का प्रस्ताव भी कैबिनेट के सामने लाया जायेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top