Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BHU ENTRANCE EXAM के ऑनलाइन एडमिशन फॉ‌र्म्स हुए जारी, जानिए क्या हैं डिटेल्स

 Anurag Tiwari |  2017-02-04 12:45:21.0

BHU ENTRANCE EXAM के ऑनलाइन एडमिशन फॉ‌र्म्स हुए जारी, जानिए क्या हैं डिटेल्स

तहलका न्यूज ब्यूरो


वाराणसी. महमान मदन मोहन मालवीय की बगिया कहे जाने वाले बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी ने 2017-18 सेशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम नोटिफाई कर दिए हैं. इसके साथ ही सभी एक्षमिनतिओन फॉर्म बीएचयू की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं.

बीएचयू ने यूनिवर्सिटी में एडमिशन की चाहत रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए एडमिशन पोर्टल www.bhuonline.in पर फॉ‌र्म्स अपलोड कर दिए हैं. यहां ऑनलाइन फॉर्म 4 मार्च तक ऑनलाइन भरे जा सकते हैं. बीएचयू में एडमिशन के लिए एंट्रेस टेस्ट देना होगा. बीएचयू ईसिस प्रोसेस से एलिजिबल कैंडीडेट्स को यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए चुनेगा.


9 मार्च से 7 मई तक होंगे UG के एंट्रेंस एग्जाम
बीएचयू में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए एंट्रेंस एग्जाम नौ मार्च से शुरू होंगे और सात मई तक चलेंगे. वहीं पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट 10 अप्रैल से 10 जून तक होंगे.

कैशलेस पेमेंट करें एंट्रेंस एग्जाम फीस

बीएचयू ने इस बार ऑनलाइन एन्रांस एग्जामिनेशन फीस जमा करने के लिए क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड के की व्यवस्था की है. जबकि कैश में पेमेंट करने वाले कैंडिडेट्स को एचडीएफसी बैंक के ब्रांच में जाना होगा. फीस चालान भी कैंडीडेट को एचडीएफसी बैंक से ही मिलेगा. एचडीएफसी बैंक के सभी ब्रांच में यह सुविधा उपलब्ध होगी.

हेल्प डेस्क के लिए ईमेल और मोबाइल नंबर भी हुए जारी
बीएचयू ने एंट्रेंस एग्जाम के एप्लिकेंट्स के लिए हेल्प लाइन की सुविधा भी जारी की है. एंट्रेंस एग्जाम और फॉर्म भरने से रिलेटेड कोई भी समस्या होने पर कैंडिडेट ईमेल एड्रेस help@bhuonline.in पर मेल कर सकता है. इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर्स भी जारी हुए हैं जो इस प्रकार हैं:


BHU Helpline Numbers
085745 87668
075259 68974
075259 68975
078448 39863

यहां होंगे एंट्रेंस एग्जाम सेंटर्स
एंट्रेस टेस्ट वाराणसी, मीरजापुर, दिल्ली, कोलकाता के अलावा, गोरखपुर, लखनऊ, भोपाल, वड़ोदरा, गुवाहाटी, दीमापुर, कोची, जयपुर में बने सेंटर्स पर आयोजित किए जायेंगे. हर बार की तरह टेस्ट सेंटर डिसाइड करने के लिए बीएचयू कैंडिडेट्स की संख्या को कंसीडर करेगा. कैंडिडेट्स की संख्या कम होने पर पहले से अनाउंस किए गए सेंटर कैंसिल किए जा सकते हैं.


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top