Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रिश्वत लेने के मामले में फंसे पूर्व डीजी बीके बंसल ने बेटे के साथ की खुदकुशी

 Girish Tiwari |  2016-09-27 08:17:35.0

b-k-bansal_
तहलका न्यूज़ ब्यूरों
नई दिल्ली: कॉरपोरेट मामलों के पूर्व महानिदेशक बी के बंसल ने पूर्व दिल्ली स्थित अपने आवास पर अपने बेटे के साथ खुदकुशी कर ली है. बंसल के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई की जांच चल रही थी.


दिल्ली के नीलकंठ अपार्टमेंट में कॉर्पोरेट अफेयर मंत्रालय में डीजी के पद पर तैनात रहे आईएएस अधिकारी बीके बंसल ने अपने बेटे के साथ घर के अंदर फांसी लगा ली. इससे एक महीना पहले ही उनकी पत्नी और बेटी ने भी घर में फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली थी. रिश्वत मामले में बंसल को सीबीआई ने गिरफ़्तार किया था.


उसी के बाद उनकी पत्नी और बेटी ने जान दी थी. और मंगलवार की सुबह बीके बंसल और उनका बेटा भी घर में फांसी पर लटके पाए गए. गौरतलब है कि बंसल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था और उनके साथ दो और लोगों को भी हिरासत में लिया गया था. बंसल के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट 1988 के तहत मामला दर्ज किया गया था.


रिश्वत लेने के मामले में केंद्रीय कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय में महानिदेशक बीके बंसल को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई थी. 17 जुलाई को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बंसल को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने बंसल के दिल्ली स्थित 6 और मुंबई स्थित 2 ठिकानों पर छापे मारकर अन्य आपत्तिजनक चीजों के अलावा लगभग 54 लाख रुपये भी बरामद किए थे. 

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top