Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CBI के सामने कई राज उगलेंगे यादव सिंह, बढ़ाई गई रिमांड

 Tahlka News |  2016-02-10 14:29:26.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
गाजियाबाद, 10 फरवरी. पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह से पूछताछ के लिए सीबीआई को पांच दिन का रिमांड और मिल गया है। सीबीआई ने कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को यादव सिंह को कोर्ट में पेश किया। अब इस मामले की अगली सुनवाई 15 फरवरी को होगी। सीबीआई ने इससे पहले 3 जनवरी को यादव सिंह को गिरफ्तार कर 4 जनवरी को कोर्ट में पेश किया था। तब कोर्ट ने सुनवाई करते हुए छह दिन की रिमांड की मंजूरी दी थी।


सीबीआई ने 8 दिन का मांगा था रिमांड
सीबीआई की ओर से कोर्ट में यादव सिंह से पूछताछ के लिए 8 दिन का रिमांड मांगा था। लेकिन कोर्ट ने पांच दिन का ही मंजूर किया। सीबीआई के अनुसार 954 करोड़ के इस घोटाले में 2000 से अधिक फाइलों और 1280 प्रोजेक्ट का अध्ययन किया जाना है। सीबीआई की ओर से बुधवार को भी कई अहम दस्तावेज भी कोर्ट में पेश किए गए।


2500 करोड़ के प्रोजेक्‍ट पास किए
सूत्रों का कहना है कि यादव सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान करीब 2500 करोड़ के प्रोजेक्ट पास किए। जिसमें से उन्‍होंने 5 फीसदी की रेट से कमीशन लिया था। यह आंकड़े प्राधिकरण में कार्यरत कर्मचारियों और यादव सिंह के करीबी अधिकारियों के बयानों पर आधारित हैं। सूत्रों के अनुसार, कमीशन की रकम इससे ज्यादा हो सकती है। सीबीआई इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि कहीं यादव सिंह और उनके परिवार ने कमीशन के पैसों को कंपनियों में निवेश तो नहीं किया है। यादव सिंह ने नवंबर 2014 में 959 करोड़ के कॉन्ट्रेक्ट बॉन्ड मात्र 8 दिनों के अंदर साइन किए थे। जिसका जिक्र सीबीआई की एफआईआर में भी है। सूत्रों का कहना है कि सीबीआई यादव सिंह के कार्यकाल के दौरान आवंटित सभी ठेकों की बारीकी से जांच कर रही है। यो कार्य जिन ठेकेदारों को दिए गए हैं और जिन ठेकेदारों को इससे फायदा पहुंचा है, उनसे भी पूछताछ की तैयारी कर रही है। इस समय सीबीआई यादव सिंह से दो मामलों में जांच कर रही है जिसमें ठेका आवंटन में भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति का मामला शामिल है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top