Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कामचोरी पर लगेगी लगाम, अब करना पड़ेगा काम

 Anurag Tiwari |  2016-10-31 10:47:35.0

Education Directorate, Allahabad, Biometric, CCTV

तहलका न्यूज ब्यूरो

इलाहाबाद. यूपी के शिक्षा निदेशालय में बाबुओं की कामचोरी पर अब लगाम कसने की तैयारी हो चुकी है. प्रदेश सरकार ने बाबुओं की कामचोरी पर लगाम लगाने का फैसला लिया है.

सरकार ने अब शिक्षा निदेशालय में लगभग दो सौ से अधिक सीसीटीवी लगाने का फैसला किया है. साथ ही बाबुओं की हाजिरी पर नजर रखने के लिए अब रजिस्टर के बजाय बायोमीट्रिक मशीन भी लगेंगी.

सरकार के फैसले के मुताबिक़ यह सारी व्यवस्था तीन नवम्बर तक पूरी कर ली जायेगी. बता दें कि इस ससमय उत्तर प्रदेश शिक्षा निदेशालय में लगभग 500 बाबू तैनात हैं और यहां उच्च शिक्षा निदेशालय, माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा और पत्राचार के कोर्स का काम होता है.

यह देखा गया है कि लेकिन केवल दस फीसदी कर्मचारी ही समय से ऑफिस आते जाते हैं, बाकी कर्मचारी बेख़ौफ़ सरकारी नियमों का उल्लंघन करते हैं.


इलाहबाद स्थित शिक्षा निदेशालय के बगल में एजी आफिस स्थित है, यहां कर्मचारी का अनुशासन देखते ही बनता है. ऐेसे में जरूरी हो गया है कि शिक्षा निदेशालय में सख्ती के साथ अनुशासन बनाया जाए.

एडिशनल डायरेक्टर (माध्यमिक) रमेश कुमार ने बताया कि शासन ने सीसीटीवी एवं बायोमेट्रिक मशीन लगाने को मंजूरी दे दी है और निदेशालय में चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगाने की तैयारियां हो रही हैं, जिससे कर्मचारियों की कामचोरी रूक सके.

इतना ही नहीं अलग-अलग सेक्शन की दर्जन भर बायोमेट्रिक मशीन भी लगने जा रही है। इससे कर्मचारियों की उपस्थिति पर निगाह रखी जा रही है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top