Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अपराधियों पर कार्रवाई करें डीजीपी: नसीम जैदी

 Girish Tiwari |  2016-09-27 10:59:06.0

Image result for cec naseem jaidi


तहलक न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त नसीम जैदी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि 2017 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी हो रही है। हमने चुनाव की तैयारी का पूरा ब्‍यौरा लिया। सभी राजनीतिक दलों के लोगों से मुलाकात की है। सभी दलों की निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव की मांग है।


 नसीम जैदी ने कहा कि थाने लेवल पर अपराधियों को चिन्‍हित किया जाएगा। डीजीपी को निर्देश दिया है कि पिछले चुनाव में जिन अपराधियों ने घटनाएं की हैं, उन पर कार्रवाई तेज करें। हथियार जमा करने में लापरवाही बरती जाती है। उस पर भी निर्देश दिया है। उन्‍होंनेे कहा कि हमारा पूरा फोकस पु‍लिस स्टेशन पर रहेगा। क्योंकि हमारा मानना है कि पु‍लिस स्टेशन पर नियंत्रण से हमारा वोटर गुड फील करेगा।


नसीम जैदी ने बताया कि यूपी में 13.8 करोड़ वोटर्स हैं। चुनाव से पहले वोटर जागरुकता कार्यक्रम चलाएं जाएंगे। इस बार चुनाव में 70-75% वोटिंग का लक्ष्य रख गया है। उन्‍होंने बताया कि 7 प्रकार की सुविधाएं पोलिंग स्टेशन पर रहेंगी। युवाओं और महिलाओं पर आयोग का फोकस रहेगा।


नसीम जैदी ने कहा कि हमने यूपी के अफसरों के साथ चुनाव को लेकर मीटिंग की है। उन्‍होंने बताया कि हमारी मीटिंग नारकोटिक्स, इनकम टैक्स के अधिकारियों के साथ भी हुई है। चुनाव में कैसे शराब और पैसे के प्रयोग को रोक जा सके इसके लिए बात हुई है।


नसीम जैदी ने कहा कि सभी दलों का मानना है कि चुनाव में धनबल, बाहुबल पर रोक लगे। कई दलों ने स्थानीय पुलिस के बारे में आशंका जाताई है। उनके अनुसार वे चुनाव प्रभावित कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि कई अधिकारी सही काम नहीं कर रहे हैं, वो प्रचार प्रसार में सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर सकते हैं। इस लिए दलों ने चुनाव में केंद्रीय सुरक्षा बल की मांग की है। मतदाता सूची के लिए स्पेशल कैम्पेन चलेगा। चुनाव आयोग बायस्ड अधिकारियों को हटाएगा।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top