Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जुमले को हकीकत में बदलेगी केंद्र सरकार, खातों में जमा कराएगी 10-10 हजार!

 Anurag Tiwari |  2016-12-25 03:31:43.0

Prime Minister Narendra Modi, Jumlebazi, Jandhan Accounts, 10 Thouisand Rupees, RBI, Assembly Elections


तहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली. खातों में 15-15 लाख रुपए आने की जुमलेबाजी का आरोप झेल रही पीएम नरेन्द्र मोदी के नेत्रित्व वाली केंद्र सरकार जल्द बड़ा फैसला लेने जा रही है. इसके तहत सरकार खातों में 10-10 हजार रुपए जमा कराने पर विचार कर रही है. सरकार अगर यह कदम उठाती है तो विरोधियों के हौसले पस्त हो जाएंगे. सरकार यह कदम यूपी, पंजाब और गोवा में होने वाले विधान सभा चुनावों से पहले ले सकती है.

सूत्रों के मुताबिक़ केंद्र सरकार जीरो बैलेंस वाले जन-धन खातों में 10-10 हजार रुपए जमा करा सकती है. सरकार के इस फैसले के पीछे यह मंशा मानी जा रही है कि वह विरोधियों को जुमलेबाजी के आरोप का जवाब दे सके और इस आरोप से हुए नुकसान की भरपाई कर सके. नोटबंदी के चलते हुई परेशानी के चलते भी केंद्र सरकार को कई आरोपों का सामना करना पड़ा है.

सरकार की मंशा है कि नोटबंदी से हुए गरीबों के नुकसान की भरपाई की जाए. बता दें कि पीएम जन धन योजना के तहत देश भर में 25 करोड़ खाते खुलवाये गए थे. इनमें से लगभग 5.8 करोड़ खाते में आज तक एक भी पैसा जमा नहीं हुआ है और ये खाते जीरो बैलेंस पर चल रहे है. अगर सरकार अपनी इस योजना पर अमल करती है इस तो उसे 58,000 करोड़ रुपये का भार उठाना पड़ेगा.

जानकारों का मानना है कि केन्द्र सरकार जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गरीब लोगों और किसानों के बीच यह संदेश देना चाहती है नोटबंदी से उनका नुकसान होने के बदले फ़ायदा मिलेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top