Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PM मोदी से मिलने का मौका, 5 मिनट में दें 20 सवालों का जवाब

 Abhishek Tripathi |  2016-05-27 08:10:57.0

pm_modiतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का अवसर आ गया है। यदि आप पीएम मोदी से मिलना चाहते हैं तो 5 मिनट में सिर्फ 20 सवालों के जवाब देकर यह अवसर हासिल कर सकते हैं। मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर केंद्र ने प्रश्नोत्तर वाली एक ऑनलाइन प्रतियोगिता शुरू की है। जिसका मकसद यह जानना है कि लोग इस सरकार की उपलब्धियों और किए गए पहल के बारे में कितना जागरूक हैं।

ये भी पढ़ें: FACEBOOK पर सबसे ज्यादा ACTIVE हैं मोदी, राजनाथ सिंह दूसरे नंबर पर


2014-15 में भारत में सौर ऊर्जा की क्षमता में कितनी बढ़ोत्तरी हुई? 2532 मेगावाट, 2432 मेगावाट, 2632 मेगावाट या 2332 मेगावाट। इन चार विकल्पों में से एक उत्तर देना है। ऐसे 20 प्रश्नों के उत्तर 5 मिनट में देने होंगे।


pmindia.gov.in/hi/ पर दी गई जानकारी के अनुसार, इस प्रतियोगिता के विजेता को पीएम मोदी स्वयं एक प्रमाण पत्र देंगे और उनसे मिलने का अवसर भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें: #VIKASPARV रैली में पीएम मोदी ने कहा ‘डॉक्टरों की रिटायरमेंट आयु 65 वर्ष होगी’


इसके अलावा सरकार ने अपने कामकाज के संदर्भ में 'रेट माय गवर्नमेंट' सर्वेक्षण भी शुरू किया। इसमें सरकार ने 30 बिन्दुओं को नागरिकों के सामने रखा है, और केंद्र सरकार की योजनाओं को 1 से 5 अंक देने को कहा है। साथ ही यह भी जानना चाहा है कि वे जन धन योजना, बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना और स्वच्छ भारत जैसी योजनाओं की मुख्य बातों को जानते हैं या नहीं, इसे हां या नहीं में जवाब दें। इस सर्वे का उद्देश्य यह बताया गया है कि लोगों की राय से सरकार को इन कार्यक्रमों में और सुधार करने तथा भारत को महान बनाने में सहायता मिलेगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top