Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में देवरिया का जवान शहीद

 Tahlka News |  2016-04-01 05:58:38.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
देवरिया, 1 अप्रैल. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार को हुए नक्सली हमले में रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के जिगनी गांव के देवेंद्र चौरसिया शहीद हो गए। हादसे के बाद पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है। वहीं, उनकी पत्नी का कहना है कि उन्हें गर्व है कि उनके पति शहीद हुए।


बताया गया कि सभी जवान छुट्टी से वापस लौट रहे थे। छुट्टी के बाद ज्वाइन से पहले जवानों को हेड क्वार्टर में रिपोर्ट करना होता है, इसी के लिए नेरली स्थित कैम्प से भूसारास जा रहे थे। सभी जवान सिविल ड्रेस में थे और किसी के पास हथियार भी नहीं थे। रास्ते में दंतेवाड़ा से 12 किलोमीटर पहले मैलावाड़ा में नक्सली घात लगाए बैठे थे। जैसे ही गाड़ी पहले से प्लांट किए गए आईईडी की जद में आई, नक्सलियों ने ब्लास्ट कर दिया। विस्फोट की चपेट में आकर गाड़ी के परखच्चे उड़ गए और चार जवान शहीद हो गए। इसमें 230 बटालियन के देवेंद्र चौरसिया भी शामिल थे।


पत्नी ने कहा- गर्व है पति पर
शाम पांच बजे के करीब पिता हरगोविंद चौरसिया को फोन करके सीआरपीएफ के अधिकारों ने घटना की जानकारी दी। गांव के साथ सभी रिश्तेदार शहीद के घर जुट गए। साल 2003 में देवेंद्र की सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुई थी। उनकी एक पांच साल की बेटी है। इस दौरान उनकी पत्नी संगीता ने कहा, 'हमें गर्व है कि हमारे पति देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए।'


प्रशासन पर लगाया आरोप
शहीद के पिता हरगोविंद का कहना था कि उनका जवान बेटा आंखों के सामने देखते-देखते शहीद हो गया, लेकिन प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई सुध लेने नहीं पहुंचा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top