Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विश्व कप क्वालीफायर में नहीं खेल पाएंगे छेत्री

 Tahlka News |  2016-03-21 09:38:30.0

football


नई दिल्ली, 21 मार्च.  भारत के अनुभवी फुटबाल खिलाड़ी सुनील छेत्री चोटिल होने के कारण विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट के तहत ईरान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। घरेलू स्तर पर बेंगलुरू एफसी का प्रतिनिधित्व करने वाले छेत्री इस सत्र में आई-लीग के एक मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे, जिससे वह अभी पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं।

राष्ट्रीय शिविर में चुने गए 28 खिलाड़ियों में से छह खिलाड़ी 24 मार्च को 2018 विश्व कप क्वालीफायर के दूसरे दौर के मुकाबले में खेलने वाली भारतीय टीम में शामिल नहीं है।


ईरान ने आठ सितम्बर को बेंगलुरू में हुआ पहले दौर का मुकाबला 3-0 से जीता था।

भारतीय टीम के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने बताया, "छेत्री को इस चोट से उबरने के लिए भारत में रहकर पूर्ण रूप से इलाज और देखभाल की जरूरत है।"

इस खबर से छेत्री काफी निराश हैं। अखिल भारतीय फुटबाल संघ (एआईएफएफ) ने सोमवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 31 वर्षी खिलाड़ी ने कहा, "यह काफी निराशाजनक बात है। मैं याद कर रहा था कि कैसे घायल होने के कारण में राष्ट्रीय टीम के आखिरी मैच को नहीं खेल पाया था। मुझे अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि मैं नहीं खेल पाऊंगा।"

छेत्री ने कहा कि कोच स्टीफन ने टीम के फिजियोथेरेपिस्ट गिगी जॉर्ज से बात की और उन्हें पूर्ण रूप से इलाज के लिए टीम से निकालने का फैसला लिया।

ईरान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से जिन छह खिलाड़ियों को भारतीय टीम से बाहर किया है उनमें छेत्री के अलावा टी.पी.रहनीश, रिनो एंटो, एल्वेन जॉर्ज, माल्सामजुआला और मोहम्मद रफीक भी शामिल हैं।

भारतीय टीम :

गोलकीपर : सुब्रत पॉल, गुरप्रीत सिंह संधू, करनजीत सिंह

डिफेंडर : एबोरलांग खोंगजी, ऑगस्टीन फर्नाडीस, अर्नब मोंडाल, प्रीतम कोटाल, संदेश झिंगन, नारायण दास, लालछुआनमाविया फनाई।

मिडफील्डर : प्रणॉय हल्दर, बिकाश जेरू, काविन लोबो, रॉलिन बोग्र्स, फ्रांसिस फर्नाडीस, हरमनजोत सिंह खाबरा, उदांत सिंह, विनीत रॉय, सत्यसेन सिंह

फारवर्ड : जेजे लालपेख्लुआ, सुमीत पासी, होलीचरण नारजारे।


(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top