Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुख्य सचिव पर लगा बेटी के यौन शोषण का आरोप

 Vikas Tiwari |  2016-11-12 05:12:25.0

rajasthan-cheif-secratortoy-p-meena-rajasthan
तहलका न्यूज़ ब्यूरो



नई दिल्ली. 
राजस्थान के मुख्य सचिव ओपी मीणा विवादों में घिर गए हैं. मीणा की पत्नी गीता सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर उन पर बेटी के साथ यौन शोषण का आरोप लगाया है. गीता सिंह ने अपनी बेटी गीतांजली की ओर से इसी साल 21 अप्रैल को लंदन से राजस्थान हाईकोर्ट को किए मेल का हवाला देकर कहा कि जब उनकी बेटी 13 साल की थी, तब कई बार मीणा ने अश्लील हरकतें की.

अब गीतांजलि लंदन में कार्डिफ यूनिवर्सिटी में है और 31 साल की है. गीतासिंह देव ने आरोप लगाया है कि मीणा के मुख्य सचिव होने की वजह से पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं. उन्होंने मामले की सीबीआई से जांच और मीणा को पद से हटाने की मांग की.

21 अप्रैल को राजस्थान हाईकोर्ट को एक मेल भेजकर गीतांजलि ने आरोप लगाया कि जब वे 13 साल की थी, तब उसके पिता कई बार गलत नीयत से उसके कमरे में आते थे. उसके साथ अश्लील हरकतें करते थे.

मेल में आगे लिखा कि जब मेरी मां ने पिता ओम प्रकाश मीणा को पुलिस में शिकायत की धमकी दी तब उसका यौन उत्पीड़न बंद किया. गीतांजली की मां और ओपी मीणा की पत्नी गीतासिंह देव ने जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर मीणा पर बेटी गीतांजलि के यौन उत्पीड़न के ये गंभीर आरोप लगाए.

गीता सिंह देव ने कहा कि इज्जत की खातिर वे बर्दाश्त करती रहीं. गीतांजलि ने हाईकोर्ट को भेजे मेल में खुद ही नहीं अपनी मां गीता सिंह के साथ पिता के बर्ताव और मारपीट का भी जिक्र किया.

गीता सिंह देव खुद राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी हैं. गीता सिंह देव ओपी मीणा के खिलाफ मारपीट का धारा 498 ए में केस 05 सिंतबर 2015 को ही दर्ज करवा चुकी हैं.

गीता सिंह देव का कहना है कि इससे पहले घरेलू हिंसा की उसकी शिकायत के बाद राज्य महिला आयोग ने 24 नवंबर 2014 को एक फैसला सुनाते हुए ओपी मीणा को उनके साथ दुर्व्वयहार नहीं करने और बेटी गीतांजलि का लंदन में रहने का खर्चा उठाने का भी आदेश दिया था, लेकिन मीणा ने आदेश की पालन नहीं किया.

ओपी मीणा और गीतासिंह देव के बीच लंबे समय से विवाद अदालत और पुलिस में चल रहा है. गीता सिंह ने मामले में सीबीआई से जांच की मांग की है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top