Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

केजरीवाल के प्रधान सचिव IAS अफसर राजेन्द्र गिरफ्तार

 Tahlka News |  2016-07-04 13:04:33.0

rajendra kumar ias

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नयी दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार सहित 5 लोगों को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. इन सभी पर सरकारी ठेके में गड़बड़ी करने का आरोप है. कुछ समय पहले जब राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर सीबीआई ने छापा मारा था तब केजरीवाल ने कहा था कि ये सब केंद्र की मंशा पर हो रहा है.

मामला 2006 का है जब शीला दीक्षित दिल्ली की मुख्यमंत्री थीं. कहा जा रहा है कि राजेन्द्र कुमार ने एंडेवर नाम की एक कंपनी बनाई थी. राजेंद्र कुमार जहां –जहां पोस्टेड रहे वहीँ इस कंपनी को फायदा पहुंचाया.

आरोप है कि जिस ठेके को इस कंपनी को दिया गया था उसमे करीब 50 करोड़ के घोटाला हुआ है. बीते साल दिसंबर में इनके घर पर छापा मारा गया था जिसमें उनके घर से करीब 2 लाख नगद मिला था.


राजेन्द्र कुमार1989 के आईएएस अफसर हैं, और फरवरी में इन्हें दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल का प्रधान सचिव बनाया गया था. गिरफ्तार लोगों में से एक तरुण शर्मा केजरीवाल के दफ्तर में डिप्पटी सेक्रेटरी पद पर तैनात हैं और ये राजेन्द्र कुमार के बचपन के दोस्त भी हैं. दूसरे आरोपी संदीप कुमार कंपनी के डायरेक्टर हैं और उनको एडवाईजर बनाया गया था.

सीबीआई ने कहा कि ये मामला पुराना है इसमें सीबीआई के पास इनके खिलाफ पक्के सबूत हैं. 2014 में राजेन्द्र कुमार दिल्ली जल बोर्ड में तैनात थे उस समय भी इस कंपनी को एक टेंडर दिया गया था. इसकी अभी जांच की जा रही है. इसमें भी इनके शामिल होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

राजेन्द्र कुमार और केजरीवाल के दफ्तर पर सीबीआई के छपे मारे गए थे. उस समय केजरीवाल ने विरोध करते हुए आरोप लगाया था कि छपे के दौरान फाईलों से छेड़-छाड़ की गयी थी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top