Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

...अब अखिलेश यादव के जवाब देने की बारी, बुलाई समर्थक विधायकों और मंत्रियों की बैठक

 Girish Tiwari |  2016-12-29 03:15:19.0

cm-akhilesh-yadav
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अंदर चल रहे घमासान में आमने-सामने खड़े चाचा-भतीजे की जंग में अब बारी अखिलेश यादव के जवाब देने की है. बुधवार को 2 दर्जा प्राप्त मंत्रियों को बर्खास्त कर देने के बाद आज सीएम अखिलेश यादव ने आज सुबह 11 बजे अपने सभी समर्थक विधायकों और मंत्रियों को अपने घर बुलाया है.


बुधवार को जारी हुई लिस्ट में अपने कई समर्थकों का टिकट काटे जाने से नाराज़ अखिलेश ने आवास विकास परिषद की उपाध्यक्ष सुरभि शुक्ला और राजकीय निर्माण निगम के सलाहकार संदीप शुक्ला को बर्ख़ास्त कर दिया. दोनों को ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव का बेहद खास माना जाता है.


सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा लिस्ट में कोई बदलाव नहीं होगा


संदीप शुक्ला को सुल्तानपुर सदर से अखिलेश के करीबी अभिषेक वर्मा की जगह टिकट दिया गया है. मुलायम ने साफ कर दिया है कि इस लिस्ट में अब कोई बदलाव नहीं होगा.


अखिलेश कहा नेताजी से बात करेंगे


झांसी आए अखिलेश ने पार्टी उम्मीदवारों की सूची पर नाराजगी जताते हुए कहा कि जिन जिताऊ प्रत्याशियों के टिकट कटे हैं उनके बारे में वह नेता जी से बात करेंगे. अखिलेश ने कहा कि पार्टी की जारी की गई सूची में क्या है उनकी जानकारी में नहीं है. उन्होंने कहा कि वह (मुलायम) समझते हैं कि सूची में वह लोग हैं जो जीत सकते हैं.


अखिलेश ने कहा कि मैंने भी एक ऐसी ही सूची राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी थी. साथ ही उन्हें जानकारी की थी कि वह जीत सकते हैं और उन नामों पर चर्चा हो. उन्होंने कहा कि अभी नई सूची आई है.. कुछ ऐसे नाम है, जिनकी टिकट कटी है.


मैं फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष से कहूंगा कि ऐसे लोग जिन्होंने काम अच्छा किया है जो अपने क्षेत्र में जीत सकते हैं, उन पर विचार किया जाए. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने आगामी यूपी चुनावों के मद्देनजर 325 प्रत्‍याशियों की सूची बुधवार को जारी की.


इस सूची में ऐसे कई विवादित चेहरों को जगह मिली है जिनके नामों पर कथित रूप से मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को आपत्ति रही है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top