Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM ने साइन किया एम0ओ0यू0, विजनेस के लिए मिलेगा प्रशिक्षण और परामर्श

 Vikas Tiwari |  2016-11-09 16:30:05.0

CM akhilesh yadav

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ.  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एस0वी0 को0 डिजिटल प्लेटफार्म प्रा0लि0 और आई0बिल्ड इनोवेशन इण्डिया प्रा0लि0 तथा राज्य सरकार के बीच समझौता ज्ञापन (एम0ओ0यू0) हस्ताक्षरित होने पर बधाई देते हुए कहा है कि इससे प्रदेश में प्रतिभाशाली छात्रों को सफल उद्यमी बनाने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण और परामर्श दिए जाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि ‘स्टार्ट इन यू0पी0’ के सफल होने से ही ‘स्टार्ट अप इण्डिया’ कामयाब होगा। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि एम0ओ0यू0 हस्ताक्षरित होने से उत्तर प्रदेश के युवाओं को लाभ मिलेगा।


मुख्यमंत्री ने ये विचार आज यहां अपने सरकारी आवास पर स्टार्ट अप विलेज टीम के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान व्यक्त किए। प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग स्थापना के क्षेत्र में संसाधन और विशेषज्ञता के होने से युवा उद्यमियों को उच्च कौशल के अनुभव मिलेंगे और वे रोजगार सृजक बन सकेंगे।


श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास की राह पर निरन्तर आगे बढ़ रहा है और आने वाला समय नई तकनीक तथा स्टार्ट अप कार्यक्रमों का है। राज्य सरकार की निःशुल्क लैपटाॅप वितरण योजना ने डिजिटल डिवाइड को कम करने के साथ-साथ छात्रों को उन्नत तकनीक से लैस किया है, जिसका लाभ आज विद्यार्थी सफलतापूर्वक उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य की जरूरतों के मद्देनजर लोगों को समाजवादी स्मार्ट फोन योजना से लाभान्वित किया जाएगा, जिसकी कार्यवाही प्रारम्भ हो चुकी है।


स्टार्ट अप विलेज टीम के प्रतिनिधियों ने उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा ‘यू0पी0 आई0टी0 और स्टार्ट अप पाॅलिसी-2016’ की सराहना करते हुए कहा कि इससे राज्य में प्रतिभाशाली छात्रों में स्टार्ट अप की भावना उत्पन्न करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा एम0ओ0यू0 के तहत प्रदान की जाने वाली सहायता से प्रदेश में स्टार्ट अप की दिशा में महान प्रतिभाओं की तलाश और सृजन में आसानी होगी।

इस अवसर पर स्टार्ट अप विलेज टीम के सदस्य तथा मुख्यमंत्री के विशेष सचिव श्री जी0एस0 नवीन कुमार मौजूद थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top