Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीएम ने अस्पतालों की इमरजेंसी पर ध्यान देने को कहा

 Sabahat Vijeta |  2016-09-09 17:19:33.0

AMU की छात्राओं




  • जिलाधिकारियों को अस्पतालों की इमरजेंसी चिकित्सा व्यवस्था का औचक निरीक्षण करने के निर्देश

  • डेंगू रोग के उपचार के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं

  • रोग के सम्बन्ध में विशेष जन-जागरण अभियान संचालित किया जाए


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी चिकित्सा सुविधा को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डाॅक्टरों व स्टाफ की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित किए जाने पर बल देते हुए उन्होंने जीवन-रक्षक दवाइयों की उपलब्धता भी सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिलाधिकारियों को अस्पतालों की इमरजेंसी चिकित्सा व्यवस्था की जांच के लिए औचक निरीक्षण करने को कहा है।


श्री यादव ने जिलाधिकारियों को डेंगू रोग के उपचार के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डेंगू के उपचार व बचाव के सम्बन्ध में कार्य योजना तैयार कर सम्बन्धित जिलाधिकारी से अनुमोदित करवाएं और उसके अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने रोग से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक किए जाने पर बल देते हुए कहा कि सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जनपद में डेंगू रोग के सम्बन्ध में विशेष जन-जागरण अभियान संचालित करें।


मुख्यमंत्री ने निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किए जाने की अपेक्षा करते हुए अधिकारियों को सचेत किया कि इस सम्बन्ध में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top