Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस ने बांटीं डेंगू और चिकनगुनिया की दवाएं

 Sabahat Vijeta |  2016-10-27 14:05:50.0

dengu


लखनऊ. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डेंगू, चिकनगुनियां जैसी मच्छरजनित गंभीर बीमारियो एवं अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों एवं आम जनता को चिकित्सा सुविधा प्रदान कर राहत पहुंचाये जाने के लिए आज उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रभारी प्रशासन प्रमोद सिंह द्वारा लखनऊ के उत्तर विधानसभा क्षेत्र के मदेयगंज, खदरा में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। निःशुल्क चिकित्सा शिविर में उ.प्र. कांग्रेस कमेटी पर्वतीय प्रकोष्ठ के चेयरमैन एवं सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. आर.सी. उप्रेती के नेतृत्व में चिकित्सीय परीक्षण एवं दवाएं वितरित की गयी।


इस मौके पर डेंगू,  चिकनगुनियां, ब्लड प्रेशर, कोलेस्ट्राल आदि तमाम गंभीर रोगों का कुशल चिकित्सकों की टीम द्वारा सैंकड़ों लोगों का परीक्षण कर निःशुल्क दवाएं प्रदान की गयीं।


निःशुल्क चिकित्सा शिविर में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी प्रशासन प्रमोद सिंह, शहर कांग्रेस कमेटी लखनऊ के उपाध्यक्ष एवं प्रभारी उत्तर विधानसभा आर.बी. सिंह एडवोकेट, मो. इदरीश, डा. राज त्रिपाठी, अयूब सिद्दीकी, मो. सादिक, शानू, नफीस आदि तमाम वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।


इस मौके पर प्रदेश कंाग्रेस के महासचिव-प्रभारी प्रशासन प्रमोद सिंह ने कहा कि राजधानी लखनऊ में मच्छरजनित बीमारी डेंगू, चिकनगुनियां के प्रकेाप से आम जनता में भय व्याप्त हो गया है। सैंकड़ों लोगों की इस बीमारी से असामयिक मृत्यु हो चुकी है और हजारों लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। नगर निगम द्वारा मच्छरों के प्रकोप के बचाने हेतु एण्टी लार्वा का छिड़काव एवं फागिंग नहीं करायी गयी न ही सरकार और प्रशासन ने पीड़ित जनता को समुचित चिकत्सा सुविधा प्रदान करायी। इतनी मौतें होने एवं अभी भी सैंकड़ों की संख्या में सरकारी एवं निजी अस्पतालों में डेंगू एवं चिकनगुनियां से पीड़ित मरीज जीवन-मृत्यु से संघर्ष कर रहे हैं किन्तु सरकार डेंगू की रोकथाम के लिए कोई कारगर कदम उठा रही है। श्री सिंह ने निःशुल्क चिकित्सा शिविर में आये मरीजों को निःशुल्क दवाइयां वितरित करायीं। इस मौके पर उन्होने मांग की है कि सरकार अविलम्ब डेंगू एवं चिकनगुनियां की रोकथाम हेतु प्रभावी कदम उठाये और डेंगू, चिकनगुनियां से पीड़ित मरीजों को सभी सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों में निःशुल्क चिकत्सा सुविधा प्रदान करे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top