Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस नेता मीम अफजल ने कहा 'आतंकियों को जलाना नहीं चाहिए, भारत के मुस्लिम दुखी होंगे'

 Abhishek Tripathi |  2016-09-26 07:00:43.0

meem_afzalतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता मीम अफजल ने ऐसा खतरनाक बयान दे दिया है जिसकी वजह से पूरे देश में उनकी आलोचना हो रही है साथ ही लोग यह भी कह रहे हैं कि हम कितना भी कहें कि आतंकवादी को कोई धर्म नहीं होता, लेकिन कांग्रेस नेता मीम अफजल की बातों से लग रहा है कि आतंकवादियों का एक धर्म होता है।


बात दरअसल यह थी कि एक न्यूज चैनल के प्रोग्राम में आतंकियों के अंतिम सस्कार पर बहस चल रही थी। मुद्दा यह था कि आतंकी को दफनाना चाहिए या उन्हें कचरे के साथ जला देना चाहिए ताकि उन्हें जन्नत नसीब ना हो। इस पर ज्यादातर लोगों की राय थी कि आतंकियों की लाश को जला देना चाहिए। मीम अफजल उस वक्त पैनल में मौजूद नहीं थे। इसके बावजूद भी उन्होंने फोन पर अपनी राय रखी।


आतंकियों को जन्नत भेजने के लिए दफनाना जरूरी: मीम अफजल (कांग्रेस नेता)
मीम अफजल ने कहा कि यह एक गंभीर चर्चा का विषय है। इस पर जल्दबाजी से फैसला होने पर देशवासियों की भावनाएं आहत हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि इस्लाम में माना जाता है कि आदमी को दफनाने के बाद पापी के भी पाप ख़त्म हो जाते हैं और उन्हें जन्नत नसीब होती है। मीम अफजल का मतलब यह था कि आतंकवादी अगर किसी की जान लेता है तो उसे पाप मिलता है। उसे पाप की सजा भी देनी चाहिए, लेकिन उसके पाप को ख़त्म करने और उसे जन्नत में भेजने के लिए उसे दफनाना जरूरी है। भले ही वह आतंकी है। उनका कहना था कि अगर आतंकियों को जला दिया गया तो इससे इस्लाम के साथ-साथ भारत के मुस्लिमों की भी भावनाएं आहत हो सकती हैं।


आतंकियों को चौराहे पर जला देना चाहिए: बीजेपी सांसद
इसी पैनेल में पाकिस्तान के मशहूर विद्वान् तारिक फ़तेह ने बताया कि इस्लाम की आड़ में आतंक फैलाने वालों को जन्नत और हूरें मिलने की बात कह कर बरगलाया जाता है। इसलिए वो रास्ता ही बंद कर देना चाहिए। ऐसे आतंकवादियों को जला दिया जाना चाहिए। तारिक फ़तेह तो इससे भी एक कदम आगे जा कर इज़रायल की सोच पर चलने की सलाह दी। जहां आतंकवादियों के शवों पर सुअर की चर्बी का तेल डाल कर आग लगाई जाती है। बीजेपी सांसद साक्षी महाराज को लगता है कि आतंकवादियों के शवों को चौराहे पर जला दिया जाना चाहिए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top