Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारत का बलोचिस्तान को समर्थन गलत, कहा इस कांग्रेसी नेता ने

 Anurag Tiwari |  2016-08-15 12:30:03.0

Prime Minister< Narendra Modi, Independence Day, Speech, Red Fort, Salman Khursheed, Congress leaderतहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली. एक तरफ जहां पाकिस्तानी प्रान्त बलोचिस्तान के लोगों को अपना नैतिक समर्थन देने पर चारों ओर पीएम नरेन्द्र मोदी की तारीफ हो रही है वहीँ एक कांग्रेसी नेता को उनके इस बयान पर आपत्ति है. इस कांग्रेसी नेता का कहना है कि यह पकिस्तान का अंदरूनी मामला है.

कांग्रेस नेता और मनमोहन सरकार में विदेश मंत्री रहे सलमान खुर्शीद ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के उस अंश की आलोचना की है जिसमें मोदी ने पाकिस्तान के बलोचिस्तान का जिक्र किया है. पीएम ने लाल किले की प्राचीर से बलोचिस्तान में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन की आलोचना की और उन्हें अपना पूरा समर्थन देने की बात कही थी.


Prime Minister< Narendra Modi, Independence Day, Speech, Red Fort, Salman Khursheed, Congress leader

सलमान खुर्शीद का कहना है कि बलोचिस्तान पाकिस्तान का हिस्सा है. उनके मुताबिक़ पीएम का पीओके पर तो चर्चा करना ठीक है लेकिन उन्हें पीओके के साथ बलोचिस्तान की चर्चा नहीं करनी चाहिए थी. खुर्शीद ने कहा कि इस मसले पर पीएम का बयान गलत है और भारत बलोचिस्तान के मामले में दखल नहीं देना चाहिए। खुर्शीद ने इसे गलत बताते हुए कहा कि अभी हमें अपनी चिंता करनी चाहिए. इसके बाद जैसा अकसर होता है कांग्रेस ने खुर्शीद के बयान से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि यह उनके निजी विचार है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top