Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस के लिए यूपी में एन.एस.यू.आई. भी फूंकेगी बिगुल

 Sabahat Vijeta |  2016-10-17 12:02:03.0

surbhi_dwivedi
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एन.एस.यू.आई.) यूपी में कांग्रेस की वापसी के लिए सूबे के सभी विश्वविद्यालयों में संपर्क करेगा. एन.एस.यू.आई. की राष्ट्रीय सचिव और मुम्बई के सोमैया कालेज की महामंत्री सुरभि द्विवेदी ने बताया कि उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनज़र पिछले 8 महीने से वह उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. उन्होंने बताया कि विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों से बात करने के बाद यह नतीजा निकला है कि वह राजनीति में पूरी तरह से न्यूट्रल हैं और गाय और चाय की चर्चा से ऊब चुके हैं वह उसका साथ देना चाहते हैं जिसके पास नारे नहीं विकास का माडल हो.


सुरभि ने बताया कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी युवाओं पर सबसे ज्यादा विश्वास करेगी और युवक कांग्रेस से जुड़े युवाओं को भी टिकट देगी और एन.एस.यू.आई. से जुड़े युवाओं को भी चुनाव लडायेगी. सुरभि ने बताया कि एन.एस.यू.आई. छात्रसंघ चुनाव पर लगी रोक के खिलाफ प्रदर्शन की योजना बना रही है. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालयों में लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग नियम हैं. एन.एस.यू.आई. एक जैसे नियम बनाने के लिए भी संघर्ष करेगी.


सुरभि ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय में लड़कियों को सुरक्षा की ज़रुरत है. बीएचयू में लड़कियों को रात 8 बजे के बाद मोबाइल अलाऊ नहीं है. वहां रात को पढ़ाई करने वाली लड़कियों को अव्यवहारिक माना जाता है.


उन्होंने बताया कि एन.एस.यू.आई. यूपी के 21 जिलों में छात्र सम्मेलन आयोजित करेगा. इटावा और औरैया में छात्र सम्मेलन किये जा चुके हैं. इन सम्मेलनों के ज़रिये छात्रों तक कांग्रेस की नीतियां और कार्यक्रम पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top