Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस के युवराज बनने वाले हैं शहंशाह

 Sabahat Vijeta |  2016-06-01 16:54:55.0

rahul-gandhiनई दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस महीने के अंत तक युवराज के ओहदे को छोड़कर शहंशाह की ज़िम्मेदारी संभाल सकते हैं. कांग्रेस पार्टी की भीतरी सतह में भी उन्हें अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाएं जोर पकड़ चुकी हैं. जानकारों का कहना है कि पांच राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन देखने के बाद पार्टी में मंथन तेज़ हो गया है. एक समाचार चैनल ने भी इस बात का खुलासा किया है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को सुधारने के लिए राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी देना तय हो गया है और वह एक महीने के भीतर राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं.


नरेन्द्र मोदी और नीतीश कुमार के चुनाव का मैनेजमेंट संभालने वाले प्रशांत किशोर को राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश और पंजाब चुनाव का मैनेजमेंट सौंपा है. प्रशांत किशोर का इस्तेमाल राहुल बतौर चाणक्य कर रहे हैं. पार्टी पदाधिकारियों को राहुल के निर्देश हैं कि प्रशांत किशोर की हर राय पर पूरा अमल किया जाए.


हाल ही में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंप देने की बात सार्वजनिक तौर पर की थी. कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाना ज़रूरी होता है. कांग्रेस पार्टी में यूं भी राहुल गांधी के नाम पर मुखालफत संभव नहीं है. गांधी परिवार के करीबी सूत्र भी यह बात तय कर चुके हैं कि राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंप दी जाए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top