Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस के दिग्गज नेता गुरुदास कामत ने राजनीति से लिया संन्यास

 Abhishek Tripathi |  2016-06-06 17:00:43.0

gurudas-kamatतहलका न्यूज ब्यूरो
मुंबई. कांग्रेस महासचिव गुरुदास कामत ने अपने पदो से सन्यास ले लिया है। सूत्रों के अनुसार जो जानकरी सामने आ रही है उसके अनुसार कुछ दिनों पहले गुरदास कामत ने दिल्ली में इस मामले को लेकर सोनिया और राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके थे। जहां पर उन्होंने अपने सन्यास की इच्छा भी जाहिर की थी। जानकरी के अनुसार, गुरुदास कामत ने कहा है कि अब नए नेताओं को कमान मिलनी चाहिए। लेकिन इस मामले पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तरफ से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है। बता दें, गुरुदास कामत 5 बार सांसद रह चुके हैं।


गौरतलब है कि महाराष्ट्र में गुरुदास कामत का नाम दिग्गज नेताओं में शुमार हैं। फिलहाल अभी तक इस बात की जानकरी खुल के सामने नहीं आई है। गुरुदास किसी बात से नाराज हैं या फिर उनका यह अपना खुद का फैसला था। लेकिन कामत पर कांग्रेस बड़े नेता काफी भरोसा करतें हैं और इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजस्थान चुनाव के दौरान उन्हें राजस्थान कांग्रेस ने प्रभारी गुरुदास कामत बड़ी जिम्मेदारी दी थी।


फिलहाल, महारष्ट्र में साल 2017 में बीएमसी का चुनाव होना है। चारों तरफ से कांग्रेस इस समय हार का सामना कर रही है और ऐसे में महाराष्ट्र से गुरुदास कामत का संन्यास कांग्रेस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा। महाराष्ट्र का चुनाव इस बार काफी जोरदार होने वाला है। जहां पर एक तरफ शिवसेना अपनी शाख बचाने में जुटी है वहीं कांग्रेस के लिए डूबते को तिनके का सहारा साबित होने वाला है।


फेरबदल का गणित तो नहीं
सूत्रों की मानें तो चार राज्यों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही एआईसीसी में फेरबदल की सुगबुगाहट चल रही है। पार्टी के ही कई नेता फेरबदल की बात कह रहे हैं। इसमें राहुल गांधी को पार्टी की कमान देने की भी बात सामने आई थी। माना जा रहा है कि इस फेरबदल में कई वरिष्ठों की छुट्टी तय मानी जा रही है। कामत के सन्यास को इस इस्तीफे से जोड़कर देखा जा रहा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top