Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस में फेरबदल की तैयारी, जायेगी खत्री और मिस्त्री की कुर्सी

 Sabahat Vijeta |  2016-06-11 12:05:52.0

cogressतहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस में जल्दी ही बड़ा फेर बदल हो सकता है. लम्बे समय से सत्ता से दूर कांग्रेस ने देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में फिर से अपनी जड़ें मज़बूत करने की तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस ने सत्ता में फिर से वापसी के लिए कसौटी पर दो बार कसे जा चुके प्रशांत किशोर को इसी मकसद से प्रदेश कांग्रेस की हालत सुधारने की ज़िम्मेदारी सौंपी है.


gulam-pramodकांग्रेस में फिर से नया जोश पैदा करने के मकसद से उत्तर प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी को फिर से कसा जाएगा. इसके लिए बड़े फेरबदल की तैयारी हो चुकी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. निर्मल खत्री को उनके पद से हटाया जा सकता है. यह ज़िम्मेदारी किसी ब्राह्मण चेहरे को देने की तैयारी है. अब वह प्रमोद तिवारी भी हो सकते हैं और जितिन प्रसाद भी. प्रमोद तिवारी उत्तर प्रदेश में सात बार लगातार विधायक रहे हैं. कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता के अलावा वह प्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. जितिन प्रसाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुंवर जीतेन्द्र प्रसाद के पुत्र हैं. केन्द्र की मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री रहे हैं. राहुल गांधी के काफी करीबी माने जाते हैं.


jitinचर्चा यह भी है कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मधु सूदन मिस्त्री की भी विदाई कर दी जायेगी. उनके स्थान पर कमलनाथ या गुलाम नबी आज़ाद को लाया जा सकता है. हालांकि गुलाम नबी आज़ाद राज्यसभा का नेता विपक्ष पद नहीं छोड़ना चाहते हैं. पार्टी ने विधानमंडल दल के नेता पद से प्रदीप माथुर की भी छुट्टी करने का मन बना लिया है. यह ज़िम्मेदारी हापुड़ के एक कांग्रेस विधायक को मिल सकती है. इसी तरह डॉ. संजय सिंह को भी यूपी में बड़ी ज़िम्मेदारी दी जा सकती है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top