Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राहुल ने कहा- आप हमें वोट दो, हम 2 रुपये किलो चावल देंगे

 Tahlka News |  2016-03-31 10:34:34.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
डिगबोई, 31 मार्च. असम में चुनावी सरगर्मी के बीच गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने डिगबोई में रैली की। उन्होंने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां भी बीजेपी सत्ता में आती है, लोगों के बीच हिंसा भड़कने लगती है। उन्होंने चुनावी वादों की झड़ी में कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार लौटी तो वह राज्य की जनता को 2 रुपये प्रति किलो की दर से चावल उपलब्ध कराएंगे।


उन्होंने कहा, 'सोचिए, उन तमाम विकास कार्यों का क्या होगा, अगर असम में भी हिंसा होने लगेगी। हमारे सामने चुनाव हैं और देश में दो विचारधाराओं की टक्कर हो रही है। विचारधारा की लड़ाई में एक तरफ कांग्रेस है तो दूसरी तरफ बीजेपी, आरएसएस और मोदी हैं।'


'जहां बीजेपी, वहां दंगा'
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं विकास की बात करते हैं, लेकिन जिस भी राज्य में बीजेपी की सरकार बनी वहां सिर्फ हिंसा ही दिखी है, विकास नहीं। बीजेपी और हिंसा दोनों साथ-साथ चलते हैं।


'फेयर एंड लवली स्कीम क्यों लाए मोदी'
काले धन के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'एक तरफ मोदी जी कहते हैं कि काले धन की लड़ाई लगेंगे, दूसरी तरफ माल्या जी भाग के चले जाते हैं। जाने से 2-3 दिन पहले जेटली जी से उनकी बात होती है संसद भवन में। ये सवाल हम पूछेंगे कि वहां उनकी क्या बात हुई।' उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री वास्तव में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं तो वो फेयर एंड लवली स्कीम लेकर क्यों आए?


'मेरिट के आधार पर देंगे स्कॉलरशिप'
युवाओं को आकर्षित करने के लिए उन्होंने कहा कि सत्ता में वापसी हुई तो कांग्रेस हर जिले में 100 छात्रों को सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी के लिए मेरिट के आधार पर स्कॉलशिर देगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top