Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अच्छे दिन तब आएंगे जब 2019 में कांग्रेस सत्ता में आएगी: राहुल गांधी

 Girish |  2017-01-11 06:44:55.0


तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. नोटबंदी को लेकर जन वेदना सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी एक खराब फैसला था. लोग पूछ रहे हैं कि अच्छे दिन कब आएंगे. अच्छे दिन तब आएंगे जब 2019 में कांग्रेस सत्ता में आएगी. इस सरकार में लोकतांत्रिक संस्थाएं कमजोर हो रही है. RBI गवर्नर के पद को हास्यास्पद बना दिया गया है. हमने 70 साल तक संस्थाओं का आदर किया. ये लोग देश की आत्मा को खत्म करने में लगे हैं.

राहुल ने कहा कि ढाई साल पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि हिन्दुस्तान को स्वच्छ बना दूंगा. सभी को झाड़ू भी पकड़ाया, फैशन था, तीन-चार दिन चला, खुद भी झाड़ू पकड़ा, फिर भूल गए. इसके बाद मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया जैसी कई योजनाएं लाएं. लेकिन लोगों ने साफ देखा कि जब बीजेपी नेताओं ने झाड़ू पकड़ा हुआ था तो गलत पकड़ा था. पीएम मोदी ने भी सही नहीं पकड़ा था.


इस सम्मेलन को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के दूसरे वरिष्ठ नेता भी संबोधित करेंगे. साथ ही पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति पर भी चर्चा होगी. सम्मेलन की अध्यक्षता राहुल को दिए जाने को उनको जल्द ही पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के संकेत के तौर पर भी देखा जा रहा है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी के छुट्टी से लौटने के बाद उनके आवास पर मंगलवार को एक अहम बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद थे.

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे. राहुल ने यह बैठक 4 फरवरी से पांच राज्यों में शुरू हो रहे चुनावों से पहले की रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुलाई थी.

सूत्रों की मानें तो बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने पर भी बात हुई. ख़बरों की मानें तो पूर्व बीजेपी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू एक-दो दिन में कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे. काफी दिनों से उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा चल रही थी.

जल्द छुट्टी से लौटे राहुल

आख़िर दस दिनों की छुट्टी के बाद राहुल गांधी देश लौट आए हैं. आते ही उनके घर पर बैठकों का सिलसिला शुरु हो गया. फिर कांग्रेस का फैसला सामने आया कि बुधवार को होने वाले जन वेदना सम्मेलन की अध्यक्षता राहुल ही करेंगे. संकेत दिए जा रहे हैं कि अध्यक्ष बेशक सोनिया हों लेकिन सारी अहम भूमिका राहुल ही निभा रहे हैं.

Tags:    

Girish ( 4001 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top