Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेसियों ने 'लौह पुरूष' को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

 Girish Tiwari |  2016-12-15 16:11:03.0

iron man

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. भारत रत्न-पूर्व उप प्रधानमंत्री, लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि के मौके पर आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर सरदार पटेल को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

श्रद्धांजलि सभा का संचालन प्रदेश कांग्रेस के प्रचार एवं प्रकाशन विभाग के चेयरमैन सुबोध श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम की शुरूआत सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण से हुई।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के थिंक टैंक कमेटी के सदस्य संजीव पाठक ने बताया कि श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कंाग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी ने कहा कि सरदार पटेल ने आजादी के आन्दोलन एवं आजादी के बाद देश की जो सेवा की है उसके लिए उन्हें युगों-युगों तक याद किया जायेगा।


इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी ने कहा कि आजादी के आन्दोलन के दौरान अंग्रेजी हुकूमत के विरूद्ध बारडौली के किसान आन्दोलन के जनक के रूप में सरदार पटेल ने जिस प्रकार पूरे देश में किसानों को एकजुट किया और अंग्रेजी हुकूमत को हिला दिया था उसी प्रकार आजादी के बाद टुकड़ों में बिखरे हुए हिन्दुस्तान को एक सूत्र में पिरोकर देश को शक्तिशाली सम्पन्न राष्ट्र बनाने में जो अहम योगदान दिया है उसे कभी विस्मृत नहीं किया जा सकता। द्विवेदी ने कांग्रेस जनों से सरदार पटेल के बताये रास्ते पर चलने का आवाहन किया।

श्रद्धांजलि सभा को प्रदेश कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी, पूर्व विधायक श्यामकिशोर शुक्ल, महामंत्री एवं प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी, महामंत्री अवधेश सिंह आदि वरिष्ठ नेताओं ने भी सम्बोधित करते हुए सरदार पटेल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला एवं कांग्रेस जनों को उनके बताये रास्ते पर चलने का आवाहन किया।

श्रद्धांजलि सभा में प्रमुख रूप से प्रदेश कंाग्रेस के विचार विभाग के चेयरमैन सम्पूर्णानन्द मिश्र, प्रवक्ता डॉ0 हिलाल नकवी, नूतन बाजपेयी, अक्षयवर शुक्ला, गिरिजाशंकर अवस्थी, सुरेश चन्द्र वर्मा, परमात्मा प्रसाद चक्रवर्ती, शैलेन्द्र तिवारी, अरशी रजा, शंकर लाल गौतम, चौ0 हरिओम कठेरिया, सिद्धिश्री, नावेद नकवी, लक्ष्मी वर्मा, आर.बी. सिंह, माता प्रसाद नेता, के0के0 शुक्ला, के0डी0 शुक्ला, रवीन्द्र चन्द, श्याम नरायन तिवारी, के0पी0 सिंह, अयूब सिद्दीकी, होरी लाल आदि भारी संख्या में कांग्रेस जनों ने सरदार पटेल को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top