Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

फिर फिसला कांग्रेस के हाथ से अरुणाचल प्रदेश, सीएम खांडू ने 43 विधायकों के साथ छोड़ी पार्टी

 Anurag Tiwari |  2016-09-16 09:50:53.0

Arunachal Pradesh, Congress, Revolt, BJP, PPA, Khondu

तहलका न्यूज ब्यूरो

ईटानगर. एक बार फिर नाटकीय राजनैतिक घटनाक्रम में अरुणाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार फिर मुश्किल में आ गई है. अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू सहित 44 विधायकों ने कांग्रेस छोड़ पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल प्रदेश (PPA)  का दामन थाम लिया है.

इस बड़े उलटफेर के बाद अब कांग्रेस में सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ही अकेले विधायक बचे हैं. सुप्रीम कोर्ट से बहाली के एक महीने बाद ही अरुणाचल प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार डगमगा गई है.

पेमा खांडू पूर्व मुख्यमंत्री दोरजी खांडू के बेटे हैं. इससे पहले कांग्रेस में पहली बगावत बीते साल नवंबरमें हुई थी. उस समय कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आकर गिर गई थी और बीजेपी के समर्थन से कालिखो पुल की अगुवाई में नई सरकार बनी थी.


इसके बाद नाटकीय घटनाक्रम में बागी नेता खालिको पुल अपने 30 बागी विधायकों के साथ पार्टी में लौट आए. सुप्रीम कोर्ट ने कालिखो पुल को अपदस्थ कर दिया था. सीएम पद से हटने के कुछ ही दिन बाद उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी.

अरुणाचल के सीएण पेमा खांडू ने अपने सहित 44 विधायकों के पीपीए ज्वाइन करने की घोषणा की है. बता दें कि पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल का गठन साल 1979 में हुआ था. और यह एक रीजनल पार्टी है. पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल का प्रभाव केवल अरुणाचल प्रदेश तक ही है.

अब पेमा खांडू और बागी विधायकों के PPA जॉइन करने के बाद एक बार फिर से यह सभी उत्तर-पूर्व लोकतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा हो जाएंगे. इस गठबंधन को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मई 2016 में बनाया था.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top