Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PM मोदी घूस प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

 Vikas Tiwari |  2016-11-23 07:24:33.0



pm modi

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सहारा और बिड़ला से घूस लेने का आरोप लगाया था. जिसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उच्चतम न्यायालय में घूस लेने के मामले में सुनवाई होगी.

केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया था कि सहारा ने नरेंद्र मोदी को 40 करोड़ 10 लाख रुपए कैश 2013 में दिया था जिस समय नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. अरविन्द केजरीवाल ने फेसबुक लाइव कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा था कि 22 नवम्बर, 2014 को सहारा के यहां रेड हुई. उनके एक कमरे में 130 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी मिली. उसी में कई कागज मिले. उनमें से एक कागज मेरे पास है. इस कागज में आयकर विभाग के कमिश्नर, गवाहों व पार्टी के साइन हैं. इसमें लिखा है कि सहारा का कैश कहां से आया और कहां गया? जिन्हें कैश दिया, उसमें 30 अक्तूबर, 2013 को 2.5 करोड़ रुपए गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी को जायसवाल के जरिए दिए गए. दूसरी एंट्री 12 नवम्बर, 2013 को 5 करोड़ 10 लाख रुपए मोदी को दिए गए.


केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि आदित्य बिड़ला ग्रुप पर अक्टूबर 2013 में छापा मारा गया था. तब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सभी दस्तावेज जब्त किए थे. उस समय बिड़ला ग्रुप के ग्रुप एक्जीक्यूटिव शुभेंदु अमिताभ के लैपटॉप और ब्लैकबेरी को चेक किया गया था. इसमें एक एंट्री गुजरात सीएम के नाम 25 करोड़ रुपए की पाई गई है.



सहारा और बिड़ला इन दोनों कंपनियों पर पड़े छापों में बरामद दस्तावेजों की जांच के लिए गैर-सरकारी संगठन कॉमन कॉज ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. एनजीओ ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि इन दोनों कंपनियों पर पड़े छापों में कई दस्तावेज बरामद हुए थे, जिनमें देश की अलग-अलग पार्टियों के नेताओं और अधिकारियों को फंडिंग का उल्लेख किया गया है. संस्था ने इस मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल. (एसआईटी) बनाने की भी अपील की थी .

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top