Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अब अख़लाक़ के परिवार पर चलेगा गौकशी का मुकदमा, कोर्ट ने दिए आदेश

 Anurag Tiwari |  2016-07-14 14:42:51.0

अख़लाक़, Dadri Lynching, बिसाहड़ा , Ghaziabad, Uttar Pradesh, Beef, Mathura Forensci Labतहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. यूपी के चर्चित अख़लाक़ हत्याकांड में अब उसी के परिवार पर मुकदमा दर्ज होगा। नॉएडा की एक एक कोर्ट के आदेश पर यह मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इस मामले में गुरुवार को ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर की कोर्ट ने गांव वालों की याचिका पर मुकदमा दर्ज करने का फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अपने आदेश में पुलिस को अखलाक के परिवार के खिलाफ क्रुएलिटी टू एनिमल एक्‍ट (पशु क्रूरता अधिनियम) के तहत केस दर्ज करने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस फैसले के आने के बाद ग्रेटर नॉएडा पुलिस एहतियात के तौर पर बिसाहड़ा गांव में फ़ोर्स तैनात कर दी है ताकि कोई तनाव या अप्रिय घटना न हो सके।

मई में आई थी रिपोर्ट अख़लाक़ के घर था गौमांस



मई के आखिरी हफ्ते में दादरी हिंसा में नया मोड़ आने जे बाद से ही मना जा रहा था कि इस मामले में अख़लाक के परिवार पर भी गोकशी का मामला दर्ज हो सकता है । कोर्ट को सौंपे गए फॉ‍रेंसिक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ था  कि अखलाक ने जो मांस घर में रखा था, वह ‘गोमांस’ था। बता दें कि मथुरा फॉरेंसिक लैब में मांस की जांच की गई थी। मथुरा लैब की फोरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतक इकलाख के घर में फ्रिज से मिला मांस गाय या फिर गाय के बछड़े का था। रिपोर्ट सामने आने के बाद अब एक बार फिर सूबे में सियासी बवाल मचा था। इससे पहले भी मांस की एक फोरेंसिक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसके मुताबिक अखलाक के घर मिले मांस के नमूने बकरे के थे।

गोमांस के ही चलते हुई थी हत्या
28 सितंबर 2015 को दादरी के बिसाड़ा गांव में करीब 200 लोगों ने 52 साल के मोहम्मद अखलाक और उनके 22 साल के बेटे दानिश के घर पर हमला कर उनकी बेरहमी से पिटाई की थी। दरअसल, अफवाह फैल गई थी कि अखलाक के परिवार ने गोमांस खाया है। इस घटना में अखलाक की मौत हो गई थी जबकि दानिश गंभीर रूप से घायल हुआ था। इस मामले में एक स्थानीय बीजेपी नेता और उसके रिश्तेदारों समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top